विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 23, 2022

राजस्थान : अलवर में दलित युवक को मंदिर में नाक रगड़ने को मजबूर किया

राजस्थान के अलवर (Alwar) जिले में एक दलित युवक को कुछ लोगों ने मंदिर में कथित रूप से नाक रगड़ने को मजबूर किया तथा उससे मारपीट भी की.

Read Time: 3 mins
राजस्थान : अलवर में दलित युवक को मंदिर में नाक रगड़ने को मजबूर किया
पीड़ित युवक राजेश कुमार मेघवाल एक निजी बैंक में काम करता है. 
नई दिल्ली:

राजस्थान के अलवर (Alwar) जिले में एक दलित युवक को कुछ लोगों ने मंदिर में कथित रूप से नाक रगड़ने को मजबूर किया तथा उससे मारपीट भी की. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार पीड़ित युवक राजेश कुमार मेघवाल एक निजी बैंक में काम करता है. आरोप है कि सोशल मीडिया पर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) की आलोचना संबंधी अपनी एक टिप्प्णी के जवाब में उसने हिंदू देवताओं के लिए कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी लिखी थी, जिससे नाराज कुछ लोगों ने उससे मारपीट की और उसे मंदिर में नाक रगड़ने को मजबूर किया तथा माफी मांगने को कहा. घटना मंगलवार को बहरोड़ थाना क्षेत्र की है जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

बहरोड़ के क्षेत्राधिकारी (सीओ) आनंद कुमार ने बताया कि राजेश कुमार ने दो-तीन दिन पहले फेसबुक पर फिल्म की आलोचना की थी. उसने फिल्म के खिलाफ एक पोस्ट लिखी जिस पर कई लोगों ने आलोचनात्मक टिप्पणियां कीं. अपने पोस्ट में युवक ने सवाल किया, ‘‘क्या अत्याचार सिर्फ पंडितों के साथ हुआ है, दलितों के साथ नहीं.'' उसने लिखा, ‘‘गरीबों पर रोज अत्याचार हो रहे हैं और उनकी सुरक्षा के नाम पर कुछ भी नहीं है.''

मेघवाल के इस पोस्ट के जवाब में कुछ लोगों ने ‘जय श्री राम' और ‘जय श्री कृष्ण' लिखा इन टिप्पणियों पर उसने कथित तौर देवताओं के लिए कुछ अपमानजनक टिप्पणियां कीं. हालांकि, उसने बाद में राम और कृष्ण पर टिप्पणी करने के लिए सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी. लेकिन कुछ स्थानीय लोगों ने उसे एक मंदिर में माफी मांगने के लिए मजबूर किया. उसे मंगलवार को मंदिर ले जाया गया, जहां मेघवाल ने माफी मांगी.

अधिकारी ने कहा, ‘‘वहां मौजूद कुछ लोगों ने उसे मंदिर में नाक रगड़ने के लिए मजबूर किया.'' उन्होंने बताया कि बहरोड़ थाने में बीती रात 11 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है और उनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि कुछ अन्य लोगों को भी पकड़ा गया है.


 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;