गहलोत राज्यपाल के सामने कराएंगे MLAs की परेड, अगले हफ्ते विधानसभा सत्र बुलाने की करेंगे मांग

राजस्थान के CM अशोक गहलोत शुक्रवार को गवर्नर से मुलाकात करके अपने विधायकों की परेड कराने वाले हैं. गहलोत ने इसके लिए गवर्नर कलराज मिश्र से वक्त मांगा था, जिसके लिए उन्हें वक्त दे दिया गया है.

गहलोत राज्यपाल के सामने कराएंगे MLAs की परेड, अगले हफ्ते विधानसभा सत्र बुलाने की करेंगे मांग

अशोक गहलोत ने गवर्नर के सामने शक्ति प्रदर्शन का फैसला किया है.

खास बातें

  • गवर्नर के सामने शक्ति प्रदर्शन
  • अशोक गहलोत कराएंगे विधायकों की परेड
  • विधानसभा सत्र बुलाने की करेंगे मांग
जयपुर:

राजस्थान के CM अशोक गहलोत शुक्रवार को गवर्नर से मुलाकात करके अपने विधायकों की परेड कराने वाले हैं. गहलोत ने इसके लिए गवर्नर कलराज मिश्र से वक्त मांगा था, जिसके लिए उन्हें वक्त दे दिया गया है. गहलोत सारे विधायकों को लेकर गवर्नर हाउस जाएंगे. बता दें कि अशोक गहलोत अभी गुरुवार की रात ही गवर्नर कलराज मिश्र से मिलने गए थे. गहलोत ने यहां पर दावा किया कि उनके बहुमत की संख्या है, जिसके बाद विधायकों के परेड की खबर आ रही है. जानकारी है कि अभी गहलोत अपने विधायकों से बात कर रहे हैं. बात करने के बाद बसों से गवर्नर हाउस के लिए निकलेंगे.

गहलोत विधानसभा सत्र बुलाने की मांग भी कर रहे हैं. जानकारी है कि गवर्नर को अगले हफ़्ते विधानसभा बुलाने का पत्र भी देंगे. गुरुवार को गवर्नर से 20 मिनट तक चली मुलाकात से पहले मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा था, 'हम जल्द ही विधानसभा सत्र बुलाएंगे. हमारे पास बहुमत है. सभी कांग्रेस विधायक एकजुट हैं.'

गहलोत ने यह फैसला शुक्रवार को राजस्थान हाईकोर्ट में पायलट खेमे को राहत देने वाले फैसले के बाद लिया है. दरअसल, राजस्थान हाईकोर्ट ने शुक्रवार को अपने पुराने फैसले को बरकरार रखते हुए कहा है कि स्पीकर अभी बागी विधायकों पर अयोग्यता की कार्रवाई नहीं कर सकते, जो पायलट केंप के लिए बड़ी राहत है. पायलट कैंप ने अपनी याचिका में कहा था कि अयोग्यता की कार्रवाई नहीं की जा सकती क्योंकि विधानसभा का सत्र चालू नहीं हैं, लेकिन अब गहलोत विधानसभा सत्र बुलाने की कोशिश कर रहे हैं. 

Video: फिलहाल विधायकों पर अयोग्यता की कार्रवाई नहीं : राजस्थान हाईकोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com