बहरीन यात्रा पर राहुल गांधी का 'कूल' अंदाज, जीत के लिए टीम इंडिया का संघर्ष जारी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

चारा घोटाले के एक मामले में सजा से बचने के लिए लालू यादव ने एक से बढ़कर एक दलीलें दी, मगर कोर्ट में उनकी एक न चली.

बहरीन यात्रा पर राहुल गांधी का 'कूल' अंदाज, जीत के लिए टीम इंडिया का संघर्ष जारी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

बहरीन यात्रा पर राहुल गांधी

नई दिल्ली:

चारा घोटाले के एक मामले में सजा से बचने के लिए लालू यादव ने एक से बढ़कर एक दलीलें दी, मगर कोर्ट में उनकी एक न चली. उधर, सुप्रीम कोर्ट फिर से इस बात पर विचार करने के लिए तैयार हो गया है कि समलैंगिकता अपराध है या नहीं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बहरीन की यात्रा पर निकल गये हैं. इस दौरान वो एकदम कूल अंदाज में दिखे. उधर, बाहुलबली फिल्म को टक्कर देने महावीर कर्ण फिल्म आ रही है. ये फिल्म सूर्य पूत्र कर्ण के जीवन पर आधारित होगी. वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैचे में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 130 रन प सेमेट दिया. दूसरी पारी में टीम इंडिया लक्ष्य का पीछा कर रही है. 

1. तो इस वजह से कोर्ट ने लालू यादव की सजा कम करने की दलील नहीं मानी
 

lalu

चारा घोटाले के एक मामले में लालू यादव को कोर्ट ने शनिवार को साढ़े तीन साल की सजा सुनाई. मगर लालू यादव के वकीलों ने सीबीआई की स्पेशल कोर्ट जज शिवपाल सिंह के सामने सजा कम करवाने के लिए कई तरह की दलीलें रखीं. 

2. समलैंगिकता अपराध है या नहीं? सुप्रीम कोर्ट फिर से करेगा विचार
 
sc

एक बडा कदम उठाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को 2013 के सुरेश कुमार कौशल बनाम नाज फाउंडेशन मामले में दो जजों की बेंच के उस फैसले पर दोबारा विचार करने पर सहमति जता दी जिसके तहत भारतीय दंड संहिता की धारा 377 की संवैधानिक वैधता को बरकरार रखा गया है. चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच ने पांच LGBT नागरिकों द्वारा दाखिल याचिका को बडी बेंच के लिए रैफर किया है. 

3. फिर 'कूल' अंदाज़ में दिखे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कर रहे हैं बहरीन की यात्रा
 
rahul gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आमतौर पर सार्वजनिक जीवन में कुर्ता-पायजामा पहने ही दिखाई देते हैं, और कभी-कभार ही ऐसा होता है कि वह पैंट-शर्ट, सूट, कोट या जीन्स पहने नज़र आएं. लेकिन हाल ही में बहरीन यात्रा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष का 'कूल' अंदाज़ देखने को मिला, जब वह कोट और जीन्स पहने बहरीन एयरपोर्ट पर पहुंचे.

4. Baahubali को टक्कर देने आ रही है ये फिल्म, बजट सुनकर मुंह से निकलेगा OMG!
 
film

साउथ के सुपरस्टार विक्रम कुछ भी करते हैं तो वे कुछ हटकर होता है. उन्हें कैरेक्टर में उतरने के लिए पहचाना जाता है. अब वे ऐसी फिल्म करने जा रहे हैं जो किन्हीं मायनों में बाहुबली से कम नहीं होगी. वे सूर्य पुत्र कर्ण के जीवन पर आधारित फिल्म में लीड कैरेक्टर निभाएंगे.  फिल्म का नाम है 'महावीर कर्ण.' फिल्म्म को आर.एस. विमन डायरेक्ट करेंगे. फिल्म की जानकारी विक्रम ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर शेयर की है. दिलचस्प बात यह है कि साउथ के ये सुपरस्टार इस बार हिंदी में फिल्म लेकर आ रहे हैं. इस तरह उनका ये प्रयोग काफी दिलचस्प होगा. 

5. IND vs SA LIVE: टीम इंडिया का दूसरा विकेट गिरा, धवन के बाद मुरली विजय भी आउट
 
team india

केपटाउन टेस्‍ट रोमांचक स्थिति में है और भारत और दक्षिण अफ्रीका, दोनों के पास जीत के समान अवसर हैं. दूसरे दिन की समाप्ति तक दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा कुछ भारी था लेकिन तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद, आज गेंदबाजों के सहारे टीम इंडिया ने जोरदार वापसी की. मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी (तीन-तीन विकेट) की बदौलत भारतीय टीम ने चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी लंच से पहले ही 130 रन पर समेट दी.

VIDEO : लालू जी को बेल जरूर मिलेगी, हम हाईकोर्ट जाएंगे : तेजस्वी यादव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com