कोरोना संकट के बीच राहुल गांधी ने स्थगित की बंगाल में अपनी रैलियां, दूसरे नेताओं से भी की अपील

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस पार्टी के स्टार कैंपनेर राहुल गांधी ने रविवार को बंगाल की अपनी चुनावी रैलिया स्थगित करने का ऐलान किया है.

कोरोना संकट के बीच राहुल गांधी ने स्थगित की बंगाल में अपनी रैलियां, दूसरे नेताओं से भी की अपील

राहुल गांधी ने अन्य राजनीतिक दलों से चुनावी सभाओं मे

नई दिल्ली:

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस पार्टी के स्टार कैंपनेर राहुल गांधी ने रविवार को बंगाल की अपनी चुनावी रैलिया स्थगित करने का ऐलान किया है. साथ ही उन्होंने दूसरे नेताओं से भी ऐसा करने की अपील की है. राहुल गांधी ने ट्विटर के माध्यम से इसकी जानकारी देते हुए घोषणा की कि कोविड हालातों को देखते हुए मैं पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में अपनी जनसभाओं को स्थगित करता हूं. साथ ही उन्होंने अन्य दलों से अपील करते हुए कहा कि मैं सभी राजनीतिक दलों और नेताओं को सलाह देता हूं वह मौजूदा परिस्थितियों में बड़ी पब्लिक रैलियों के आयोजन के परिणामों के बारे में गहराई से विचार करें.

बताते चलें कि कोरोना महामारी के दौरान हो रही चुनावी रैलियों में कोविड के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ रही हैं. रैलियों के दौरान कोविड के खिलाफ सबसे अहम माने जाने वाला मास्क का इस्तेमाल न ही नेता कर रहे हैं और न ही उनके समर्थक. इसके अलावा चुनावी रैलियां की तस्वीरें सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का माखौल उड़ाने के लिए काफी हैं. जहां लोगों का जनसैलाब अपने नेताओं को सुनने और देखने के लिए पहुंच रहा है.  


शनिवार को कांग्रेस पार्टी ने इस विषय को लेकर पीएम मोदी के खिलाफ एक वीडियो जारी किया है, जिसमें कोरोना महामारी के इस दौर में पीएम मोदी के चुनावी कार्यक्रमों पर जमकर निशाना साधा गया था. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदम्बरम ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महामारी से निपटने के बजाए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचार करके स्तब्ध करने वाली संवेदनहीनता का परिचय दे रहे हैं. चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री को दिल्ली में रहकर अपना काम करना चाहिए और मुख्यमंत्रियों के साथ समन्वय बनाकर कोरोना वायरस से निपटना चाहिए.  प्रधानमंत्री आठ चरणीय पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में जनरैलियों को संबोधित कर रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,61,500 नए मामले सामने आने के साथ कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 1,47,88,109 पर पहुंच गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक उपचाराधीन मामले 18 लाख के पार पहुंच गए हैं. मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक, 1,501 संक्रमितों की मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,77,150 पर पहुंच गई.