लॉकडाउन के बीच राहुल गांधी ने 'जय हिंद' के साथ की खास अपील, बोले- सैकड़ों भाई-बहन भूखे-प्यासे पैदल अपने गांव जाने को हैं मजबूर

राहुल गांधी ने लिखा- आज हमारे सैकड़ों भाई-बहनों को भूखे-प्यासे परिवार सहित अपने गांवों की ओर पैदल जाना पड़ रहा है. इस कठिन रास्ते पर आप में से जो भी उन्हें खाना-पानी-आसरा-सहारा दे सके, कृपा करके दे!

लॉकडाउन के बीच राहुल गांधी ने 'जय हिंद' के साथ की खास अपील, बोले- सैकड़ों भाई-बहन भूखे-प्यासे पैदल अपने गांव जाने को हैं मजबूर

Coronavirus Lockdown के बीच राहुल गांधी ने की अपील

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से शहर छोड़कर गांव की ओर वापस आ रहे लोगों और उनके परिवारों को लेकर शनिवार को ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- "आज हमारे सैकड़ों भाई-बहनों को भूखे-प्यासे परिवार सहित अपने गांवों की ओर पैदल जाना पड़ रहा है. इस कठिन रास्ते पर आप में से जो भी उन्हें खाना-पानी-आसरा-सहारा दे सके, कृपा करके दे! कांग्रेस कार्यकर्ताओं-नेताओं से मदद की ख़ास अपील करता हूं. जय हिंद!" बता दें कि कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार से 21 दिन के लिए देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की है. 

इससे पहले भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लॉक़डाउन को लेकर ट्वीट किया था. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा था, "लॉकडाउन हमारे देश के गरीब और कमजोर तबके को बर्बाद करके रख देगा. इससे हमारे प्यारे देश भारत को एक बड़ा झटका लगेगा. भारत को सिर्फ स्याह और सफेद में देखना ठीक नहीं है. कोई भी फैसला करते वक्त हमें गहाराई से सोचने की जरूरत है. इस संकट से निपटने के लिए ऐसे नजरिए की जरूरत है जो लोगों के प्रति दया भी रखता हो. अभी भी बहुत देर नहीं हुई है."

 वहीं, हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कोरोना वायरस से निपटने के लिए देशभर में किए गए देशव्यापी लॉकडाउन का समर्थन किया. कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री को इस संबंध में पत्र लिखा था. उन्होंने डॉक्टरों और अर्द्धचिकित्सकों की रक्षा करने तथा आपूर्ति श्रृंखला को आसान बनाने के लिए कदम उठाने की मांग की. उन्होंने कहा कि केंद्र को छह महीनों के लिए सभी ईएमआई को टालने पर विचार करना चाहिए, इस अवधि के लिए बैंकों द्वारा लिया जाने वाला ब्याज भी माफ करना चाहिए. सोनिया गांधी ने कहा कि पूरे देश में 21 दिन तक लॉकडाउन का सरकार का फैसला स्वागत योग्य है, हम इसका समर्थन करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com