यह ख़बर 22 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

राहुल गांधी हैं देश के सबसे सक्षम नेता : वीरप्पा मोइली

राहुल गांधी की फाइल तस्वीर

मुंबई:

राहुल गांधी को देश का सबसे ज्यादा सक्षम और सर्वमान्य नेता बताते हुए केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली ने कहा कि कांग्रेस के उपाध्यक्ष प्रधानमंत्री बनने के लिए उपयुक्त हैं।

एक बिजनेस समारोह के दौरान उन्होंने संवाददाताओं को बताया, वे सबसे ज्यादा सक्षम और सर्वमान्य नेता हैं, जो देश का प्रधानमंत्री बनने के लिए उपयुक्त है। वह कांग्रेस पार्टी के असली नेता हैं।

मोइली ने कहा कि राहुल ऐसे व्यक्ति हैं, जिनकी आज देश को और खासकर युवाओं को जरूरत है। उन्होंने कहा, यह पार्टी और देश की सर्वसम्मत राय है कि राहुल को शीर्ष पद के लिए नामित किया जाए। भारत जैसे देश के लिए हमें उनके जैसे ही व्यक्तित्व की जरूरत है, जो सभी को विश्वास में ले सकता है। उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत सभी का आशीर्वाद है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद कहा था कि पार्टी 'सही समय' पर प्रधानमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेगी। ऐसा माना जा रहा है कि अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की 17 जनवरी को होने वाली बैठक में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में राहुल के नाम की घोषणा की जा सकती है।

जब चार राज्यों में राहुल के नेतृत्व में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बारे में पूछा गया, तो मोइली ने कहा, कांग्रेस कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में सिर्फ राहुल गांधी की ही वजह से जीती। उन्होंने कहा, हार और जीत सभी चुनावी राजनीति का हिस्सा हैं। कई बार हम जीत सकते हैं और कई बार हम हार भी सकते हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com