यह ख़बर 28 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पूर्णिया : स्कूल के प्रधान पर लगा शिक्षक को जिंदा जलाने का आरोप

खास बातें

  • बिहार के पूर्णिया जिले में एक टीचर की आग में जलकर मौत हो गई है। पीड़ित टीचर रंजीत कुमार ने अपने स्कूल के प्रधान संजय सिंह पर प्रताड़ित करने और दबंगों को भेजकर आग लगवाने का आरोप लगाया था।
पटना:

बिहार के पूर्णिया जिले में एक टीचर की आग में जलकर मौत हो गई है। पीड़ित टीचर रंजीत कुमार ने अपने स्कूल के प्रधान संजय सिंह पर प्रताड़ित करने और दबंगों को भेजकर आग लगवाने का आरोप लगाया था।

टीचर की पत्नी का कहना है कि कुछ दिन पहले कक्षाओं के बंटवारे को लेकर स्कूल के प्रधान और रंजीत में बहस हुई थी। जिसके बाद प्रधान ने बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी स्कूल पहुंचे और घटनास्थल का जायज़ा लिया।

शिक्षक रंजीत और प्रधानाध्यापक संजय सिंह के बीच की विवाद की जांच की जा रही है। जिला शिक्षा पदाधिकारी का कहना है कि यदि घटना में किसी की भूमिका पाई जाएगी तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

गंभीर रूप से जख्मी रंजित को बेहतर इलाज के लिए कटिहार मेडिकल कालेज भेजा गया, जहां सोमवार शाम उनकी मृत्यु हो गयी।

इस घटना पर पुलिस अधीक्षक किम का कहना है कि मृतक शिक्षक का नाम रंजित कुमार है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

मरंगा थाना अन्तर्गत उफरैल मीडिल स्कूल के शिक्षक रंजित कुमार ने मरने से पूर्व पुलिस को बयान दिया था कि उसी स्कूल के हेडमास्टर संजय कुमार सिंह एवं उनके कुछ सहयोगियों ने मिलकर उन्हें शौचालय में ले जाकर उनका हाथ-पांव बांध दिया और उनके शरीर पर केरोसिन तेल छिड़ककर आग लगा दी, जिससे वे बुरी तरह झुलस गए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)