विज्ञापन
This Article is From Apr 03, 2022

BJP नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ पंजाब पुलिस ने दर्ज किया केस, जानें क्या है मामला

बीजेपी की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ केस दर्ज किया है. बग्गा, फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमलावर रहे हैं.

BJP नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ पंजाब पुलिस ने दर्ज किया केस, जानें क्या है मामला
Tajinder Pal Singh Bagga : कश्मीर फाइल्स को लेकर केजरीवाल पर की थी टिप्पणी
चंडीगढ़:

बीजेपी नेता तेजिंदर सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. पंजाब पुलिस ने भड़काऊ बयान देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और धमकी देने के आरोप में बीजेपी की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ केस दर्ज किया है. बग्गा, फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स' पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमलावर रहे हैं. ये एफआईआर 1 अप्रैल को दर्ज की गई. इसमें बग्गा के बयानों का जिक्र है. इसमें 30 मार्च को दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास के बाहर भाजपा युवा मोर्चा के प्रदर्शन के दौरान केजरीवाल के खिलाफ की गई उनकी टिप्पणियों का भी उल्लेख है. भाजपा युवा मोर्चा के नेता ने शनिवार को दावा किया था कि पंजाब पुलिस की एक टीम उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली में उनके घर पहुंची थी, लेकिन उन्हें उनके खिलाफ किसी एफआईआर की जानकारी नहीं थी.

बग्गा ने केजरीवाल पर दिल्ली विधानसभा में विस्थापित कश्मीरी पंडितों का उपहास उड़ाने का आरोप लगाया था और माफी की मांग की थी. आप ने केजरीवाल के खिलाफ बग्गा की कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर उन पर हमला बोला था. आप नेता सनी अहलूवालिया ने अपनी शिकायत में बग्गा पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, शत्रुता, घृणा की भावना पैदा करने के लिए भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाया था. मोहाली में पंजाब साइबर अपराध पुलिस थाने में एक अप्रैल को केस दर्ज हुआ. बग्गा के खिलाफ धाराओं 153-ए (धर्म, जाति, स्थान आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (बयान, अफवाह या रिपोर्ट प्रकाशित या प्रसारित करना) और 506 (आपराधिक धमकी) समेत आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बग्गा ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि वह लखनऊ में थे और उन्हें उनके खिलाफ किसी एफआईआर की जानकारी नहीं थी. बग्गा ने दावा किया कि स्थानीय पुलिस को सूचित किए बिना उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस का एक वाहन उनके घर आया था. अब वे मेरे दोस्तों का पता लगा रहे हैं और उनके घर पहुंच रहे हैं. उन्होंने दिल्ली पुलिस और पश्चिम जिला के डीसीपी को टैग करते हुए ट्वीट किया, मुझे अब तक एफआईआर, पुलिस थाना, मेरे खिलाफ लगाई गई धाराओं की जानकारी नहीं है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com