पंजाब में कोरोना को लेकर जारी पाबंदियां 31 मई तक बढ़ाई गईं, सीएम अमरिंदर सिंह ने दिए आदेश

Punjab Lockdown : पंजाब सरकार ने कोरोना से जुड़ी गाइडलाइन और दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश भी दिया है. अमरिंदर सिंह ने एक ट्वीट में कहा, सभी जिलों के उपायुक्त दुकानों के क्रमवार ढंग से खोलने को लेकर अपना निर्णय लेंगे.

पंजाब में कोरोना को लेकर जारी पाबंदियां 31 मई तक बढ़ाई गईं, सीएम अमरिंदर सिंह ने दिए आदेश

Punjab में lockdown 31 मई तक बढ़ाया गया

नई दिल्ली:

Punjab Corona Cases Today : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab CM Amarinder Singh) ने कोरोना वायरस को लेकर राज्य में लगाई गई पाबंदियों की अवधि बढ़ाकर 31 मई तक कर दी है. पंजाब सरकार ने कोरोना से जुड़ी गाइडलाइन और दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश भी दिया है. अमरिंदर सिंह ने एक ट्वीट में कहा, सभी जिलों के उपायुक्त दुकानों के क्रमवार ढंग से खोलने को लेकर अपना निर्णय लेंगे.पंजाब में कोरोना की दूसरी लहर (Punjab Corona Second Wave) स कदर कहर बरपा रही है, इसका अंदाजा इसी बात से लगता है कि कोरोना की 40 प्रतिशत मौतें पिछले 44 दिन में हुई हैं.

पंजाब: कोविड-19 को हराकर घर लौटा नवजात, जन्म लेने के 20 दिन हो गया था संक्रमित

पंजाब में 31 मार्च 2021 तक कोरोना से कुल 6,868 लोगों की मौत हुई थी. लेकिन 14 मई को यह तादाद कुल 11,477 तक पहुंच गई. यानी इस साल अप्रैल से लेकर कुल मौतों के आंकड़े में 4,609 की बढ़ोतरी हुई है.पंजाब में कोरोना के शनिवार को 6867 नए मामले सामने आए थे. जबकि 24 घंटे के दौरान 8125 मरीज कोरोना से उबरे थे. 24 घंटे के दौरान पंजाब में 217 मरीजों की मौत भी हुई थी. 


स्वास्थ्य अधिकारियों कहना है कि गंभीर लक्षण वाले और अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों का अस्पताल देर से पहुंचना मौतों का मुख्य कारण है. पंजाब में 11 मई को कोरोना से रिकॉर्ड 217 लोगों की मौत हुई. पिछले कई दिन से पंजाब में हर रोज 100 से अधिक लोगों की मौत कोरोना की वजह से हो रही है. लुधियाना पंजाब के सर्वाधिक प्रभावित जिलों में शामिल है. जहां इस साल एक अप्रैल से 14 मई तक 538 लोगों की मौत हुई है. इस दौरान अमृतसर में 515 लोगों की मौत महामारी से हुई है.पटियाला में 396, बठिंडा में 349, मोहाली में 307 और जालंधर में 301 लोगों की मौत हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोरोना का कहर बरकरार, एक बार फिर 4,000 से ज्यादा मौतें