'भाजपा राज में काली कंपनियों को सफेद बनाने और...' : राफेल पर नई रिपोर्ट को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा ने साधा निशाना

प्रियंका गांधी वाड्रा ने इससे पहले नोटबंद के मुद्दे पर हमला बोलते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर पांच सवाल दागे थे.

'भाजपा राज में काली कंपनियों को सफेद बनाने और...' : राफेल पर नई रिपोर्ट को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा ने साधा निशाना

प्रियंका गांधी वाड्रा ने राफेल डील पर केंद्रित नई रिपोर्ट को लेकर बीजेपी पर 'हमला' बोला है

नई दिल्‍ली :

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने राफेल विमान सौदे में कथित 'भ्रष्‍टाचार' के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका ने मंगलवार को इस मुद्दे पर एक ट्वीट किया. उन्‍होंने 'भाजपा का भ्रष्‍टाचार ' के हैडिंग के साथ लिखा है, 'कालेधन की सफाई का जुमला देकर भाजपा ने पूरे देश को लाइन में लगा दिया था. लेकिन भाजपा राज में काली कंपनियों को सफेद बनाने और काले कारनामों को छुपाने जैसे कामों की लाइन लगी हुई है.' उन्‍होंने अपने ट्वीट के साथ राफेल मामले में ताजा रिपोर्ट से संबंधित विभिन्‍न खबरें भी पोस्‍ट की हैं.

tf8qbi8
गौरतलब है कि फ्रेंच पोर्टल 'Mediapart' की एक रिपोर्ट (New Rafale Report)में आरोप लगाया है कि फ्रेंच विमान निर्माता कंपनी दसॉ (Dassault) ने भारत को 36 राफेल फाइटर जेट बेचने का सौदा हासिल करने के लिए मिडिलमैन (बिचौलिये) को करीब 7.5मिलियन यूरो (लगभग 650 मिलियन या 65 करोड़ रुपये ) का भुगतान किया और भारतीय एजेंसियां, दस्‍तावेज होने के बावजूद इसकी जांच करने में नाकाम रहीं. इस रिपोर्ट के आने के बाद कांग्रेस और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो गया है. जहां बीजेपी ने वर्ष 2014 से पहले, जब कांग्रेस सत्‍ता में थी, कथित भ्रष्‍टाचार को लेकर इस पार्टी पर भी निशाना साधा, वहीं कांग्रेस ने बीजेपी पर इस भ्रष्‍टाचार पर 'लीपापोती' करने का आरोप लगाया है. 

'राहुल गांधी जवाब दें' : राफेल सौदे पर नई रिपोर्ट को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर बोला 'हमला'

प्रियंका ने इससे पहले नोटबंद के मुद्दे पर हमला बोलते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर पांच सवाल दागे थे.गौरतलब है कि पांच साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को देश को संबोधित करते हुए 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने का ऐलान कर दिया. इस फैसले की वजह से कई दिनों तक आम आदमी को पैसों के लिए बैंकों के बाहर लाइन लगाना पड़ा. प्रियंका ने नोटबंद को 'आपदा' बताते हुए अपने ट्वीट में पूछा था, 'अगर नोटबंदी सफल थी तो... भ्रष्टाचार खत्म क्यों नहीं हुआ? कालाधन वापस क्यों नहीं आया? अर्थव्यवस्था कैशलेस क्यों नहीं हुई? आतंकवाद पर चोट क्यों नहीं हुई? महंगाई पर अंकुश क्यों नहीं लगा?'

वायु प्रदूषण से निपटने की ऐसी तकनीक जो हो सकती है गेमचेंजर साबित, अविष्कारक से मिले पीएम मोदी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com