प्रियंका गांधी का 'वार', 'पीएम मोदी के सीने में दिल किसानों के लिए नहीं, पूंजीपतियों के लिए धड़कता है'

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कृषि कानूनों को राक्षस की तरह बताया है. उन्‍होंने कहा कि कृषि क़ानून पूँजीपतियों के लिए बनाया गया है. ये कानून बड़े बड़े खरबपतियों को लाभ पहुंचाएगा.

प्रियंका गांधी का 'वार', 'पीएम मोदी के सीने में दिल किसानों के लिए नहीं, पूंजीपतियों के लिए धड़कता है'

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, कृषि कानून केवल बड़े खरबपतियों को लाभ पहुंचाएगा

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कृषि कानूनों (Farm laws) को राक्षस की तरह बताया है. उन्‍होंने कहा कि कृषि क़ानून पूँजीपतियों के लिए बनाया गया है. ये कानून बड़े बड़े खरबपतियों को लाभ पहुंचाएगा. कांग्रेस नेत्री प्रियंका ने कहा कि इन कानूनों के आने से पूंजीपति अपनी मनमर्ज़ी से दाम तय करेगा. इससे पूरी तरह से जमाखोरी होगी. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि इनकी 56 इंच के सीने में दिल पूँजीपतियों के लिए धड़कता है इनका दिल किसानों के लिए नहीं धड़कता है.

PM मोदी के 'आंदोलनजीवी' शब्द को विपक्ष के बीच मिली लोकप्रियता, चिदंबरम बोले- 'गर्व है'

सहारनपुर में किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा, 'मैं माता शाकुंबरी देवी जी का आशीर्वाद लेकर आई हूं.एक बार भीषण अकाल पड़ा, तब सौ आंखों से शाकुंबरी देवी ने आँसू बहाए तब जाकर 
नदियों में पानी आया और किसान संकट से निकले.' उन्‍होंने कहा कि ये कृषि क़ानून राक्षस की तरह हैं. ये कृषि क़ानून पूँजीपतियों के लिए बनाया गया है और बड़े बड़े खरबपतियों को लाभ पहुंचाएगा. प्रियंका के अनुसार, दूसरे कानून से मंडिया ख़त्म हो जाएंगी और इस कानून से आपको उपज का सही दाम नहीं मिल पाएगा. इसके फलस्‍वरूप पूंजीपति अपनी मनमर्ज़ी से दाम तय करेंगे और इससे पूरी तरह से जमाखोरी होगी. इस सबका परिणाम यह होगा कि किसानों की आवाज़ दबेगी और पूँजीपतियों की आवाज़ बुलंद होगी.

PM नरेंद्र मोदी के 'आंदोलनजीवी' वाले कमेंट पर राहुल गांधी ने इस अंदाज में ली चुटकी...

पीएम मोदी पर निशाना साधते हतुए उन्‍होंने कहा कि पीएम ने चुनाव से पहले कहा था कि गन्ना का बकाया 15000 करोड़ ब्याज़ के साथ मिलेगा, लेकिन अब तक कुछ नहीं मिला. उन्‍होंने इन्होंने अपने लिए दो जहाज़ ख़रीदे जो 16000 करोड़ के हैं वो ख़रीदे और आपको गन्ने का बकाया नही मिला. प्रियंका ने कहा कि पीएम मोदी के 56 इंच के सीने में दिल पूँजीपतियों के लिए धड़कता है. इनका दिल किसानों के लिए नहीं धड़कता है. उन्‍होंने कहा कि किसान का बेटा जवान बनकर प्रधानमंत्री की हिफ़ाज़त करता है पर ये प्रधानमंत्री रोज़ किसानों का अपमान कर रहे हैं. वे रोज़ कहते हैं कि ये आतंकवादी है. प्रधानमंत्री ने किसानों को 'आंदोलनजीवी' कहा. उन्‍होंने किसानों का मज़ाक़ उड़ाया है. वो देशभक्त नहीं हो सकता है जो किसान को नहीं समझता.


प्रधानमंत्री तुरंत मीटिंग बुलाएं, हम जाने के लिए तैयार: सतनाम सिंह साहनी, किसान नेता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com