'यूपी में हर जगह अपराधियों का राज', गोरखपुर की प्रतिज्ञा रैली में बोलीं प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कृषि कानूनों का उल्लेख करते हुए कहा कि किसानों की मांग पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है. किसानों की आय दोगुना करने का वादा किया गया था. लेकिन कुछ नहीं हुआ. अब वक्त आ गया है कि सरकार से इन वादों पर हिसाब से मांगा जाए.

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह नगर गोरखपुर में प्रतिज्ञा रैली ( Gorakhpur Pratigya rally) कर बीजेपी पर हमला बोला. प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 5 करोड़ से ज्यादा बेरोजगार हैं, लेकिन कोई उनकी सुध नहीं ले रहा है. यूपी शासन में ब्राम्हण, दलितों और अन्य सभी वर्गों का शोषण हो रहा है. प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि चप्पल पहनने वाला हवाई जहाज पर चलेगा, लेकिन आज आम आदमी सड़क पर आ गया है. पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों ने कमर तोड़ दी है.

प्रियंका गांधी ने कहा कि आज सरदार पटेल की जयंती है, आज पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि है. इंदिरा गांधी को मालूम था कि उनकी हत्या हो सकती है, लेकिन वो कभी डरी नहीं. प्रियंका ने कहा, मैं आज अगर आपके सामने खड़ी हूं तो उसके पीछे भी कांग्रेस का वही आस्था और विश्वास है.

प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए जो वादे किए हैं, वो सारी पूरी होंगी. प्रियंका गांधी ने भरोसा दिलाया कि बालू खनन और मछली पालन में निषाद समाज को उनका हक वापस दिया जाएगा. प्रियंका गांधी ने वादा किया कि हम किसानों का पूरा कर्जा माफ करेंगे. प्रियंका ने लड़कियों को स्कूटी देने का वादा भी दोहराया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रियंका गांधी ने कृषि कानूनों का उल्लेख करते हुए कहा कि किसानों की मांग पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है. किसानों की आय दोगुना करने का वादा किया गया था. लेकिन कुछ नहीं हुआ. अब वक्त आ गया है कि सरकार से इन वादों पर हिसाब से मांगा जाए. प्रियंका ने कहा कि सिर्फ अमीरों की सुनवाई इस सरकार में हो रही है.