UP के लिए कांग्रेस की एक और प्रतिज्ञा, प्रियंका गांधी का ऐलान- सरकार बनी तो 10 लाख तक का इलाज मुफ्त

UP Vidhan Sabha Chunav 2022: प्रियंका गांधी ने कांग्रेस की एक और प्रतिज्ञा का ऐलान किया. प्रियंका ने कहा कि यूपी में सरकार बनने पर 10 लाख तक का इलाज मुफ्त मिलेगा.

UP के लिए कांग्रेस की एक और प्रतिज्ञा, प्रियंका गांधी का ऐलान- सरकार बनी तो 10 लाख तक का इलाज मुफ्त

प्रियंका गांधी की वोटरों को साधने की कोशिश (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने कमर कस ली है. कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) प्रतिज्ञाओं के जरिये कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कर रही हैं. इसी कड़ी में सोमवार को उन्होंने कांग्रेस की एक और प्रतिज्ञा का ऐलान किया. प्रियंका ने कहा कि यूपी में सरकार बनने पर 10 लाख तक का इलाज मुफ्त मिलेगा. वह प्रतिज्ञा यात्रा के जरिए वोटरों को साधने की कोशिश में जुटी हैं. 

प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, "कोरोना काल में और अभी प्रदेश में फैले बुखार में सरकारी उपेक्षा के चलते उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था की जर्जर हालत सबने देखी. सस्ते व अच्छे इलाज के लिए घोषणापत्र समिति की सहमति से यूपी कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर 'कोई भी हो बीमारी मुफ्त होगा 10 लाख तक इलाज सरकारी."

युवाओं-किसानों के लिए कांग्रेस की प्रतिज्ञा  
प्रियंका गांधी ने शनिवार को बाराबंकी से कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्राओं को हरी झंडी दिखाई और पार्टी की सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्ज माफ करने और 20 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने की प्रतिज्ञा दोहराई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्जा माफ होगा, 2500 रुपये में गेहूं-धान (प्रति क्विंटल) की खरीद होगी और गन्ना किसान अपनी फसल के लिए 400 रुपये प्रति क्विंटल की दर से कीमत पाएगा.

महिलाओं के लिए कांग्रेस की प्रतिज्ञा
प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस चुनाव के दौरान टिकटों में महिलाओं को 40 प्रतिशत हिस्सेदारी देगी. साथ ही, जो 12वीं पास लड़कियां हैं, सरकार आने पर उन्हें स्मार्टफोन और स्नातक पास को इलेक्ट्रिक स्कूटी दी जाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com