योगी आदित्‍यनाथ के शपथ समारोह में PM के अलावा एक्‍टर-कारोबारी भी होंगे, 'द कश्‍मीर फाइल्‍स' की टीम को भी न्‍यौता

कश्‍मीरी पंडितों के मुद्दे पर हाल ही में रिलीज हुई फिल्‍म 'द कश्‍मीर फाइल्‍स' की टीम को भी समारोह के लिए बुलाया गया है.

लखनऊ:

Yogi adityanath swearing in Ceremony: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi adityanath)के  शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को भव्‍य रूप देने की पूरी तैयारियां बीजेपी की ओर से की गई है. समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा सहित कई प्रमुख नेता, कारोबारियों सहित हजारों की संख्‍या में मेहमान समारोह में शिरकत करेंगे. बीजेपी के वर्तमान और पूर्व मुख्‍यमंत्री भी समारोह में शामिल होंगे. बॉलीवुड स्‍टार अक्षय कुमार, कंगना रनौत और बोनी कपूर को भी शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने का आमंत्रण भेजा गया है. कश्‍मीरी पंडितों के मुद्दे पर हाल ही में रिलीज हुई फिल्‍म 'द कश्‍मीर फाइल्‍स'  की टीम को भी समारोह के लिए बुलाया गया है. एक्‍टर अनुपम खेर और  फिल्‍म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री के कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है. 

शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को शाम 4 बजे भारत रत्‍न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्‍टेडियम में आयोजित होगा. इस स्‍टेडियम में इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)के मैच भी आयोजित किए जाने हैं. मुख्‍य मंच में लगने वाले बड़े बैनर में पीएम मोदी और योगी आदित्‍यनाथ के अलावा जेपी नड्डा, अमित शाह और राजनाथ सिंह होंगे. मैदान पर 20 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं.यही नहीं स्‍टेडियम की कुर्सियों पर भी यूपी सहित पूरे भारत से आने वाले बीजेपी कार्यकर्ता होंगे. 

गौरतलब है कि यूपी में हाल में हुए विधानसभा चुनाव में योगी आदित्‍यनाथ की अगुवाई में बीजेपी  ने फिर सत्‍ता में वापसी की है. योगी, 37 साल में ऐसे पहले सीएम होंगे जो राज्‍य के सीएम के तौर पर एक कार्यकाल पूरा करने के बाद फिर सत्‍ता संभालेंगे. बीजेपी ने 41.29 फीसदी वोट हासिल करते हुए राज्‍य में सत्‍ता में वापसी की है. विधानसभा चुनाव के अनुमानों में सत्‍ताधारी बीजेपी और अखिलेशा यादव की समाजवादी पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा था. बहरहाल, जब नतीजे घोषित हुए तो बीजेपी की तुलना में सपा काफी पीछे रह गई. 

- ये भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


* होटल ने कश्मीरी व्यक्ति को रूम देने से किया इंकार, VIDEO वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने की ये टिप्पणी
* "यूपी में कैबिनेट के नामों पर योगी और PM मोदी "पूरी तरह सहमत" : सूत्र
* "दिल्ली दंगा मामला : उमर खालिद को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने खारिज की जमानत अर्जी