प्रशांत भूषण ने केजरीवाल को फिर लिखी चिट्ठी

फाईल फोटो

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के असंतुष्ट नेता प्रशांत भूषण ने पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को नया पत्र लिखकर उन मुद्दों की ओर ध्यान आकर्षित किया है जिन्हें वह उठाने की कोशिश करते रहे हैं। भूषण ने इन खबरों को भी खारिज कर दिया कि अगर केजरीवाल उनकी मांगों को मान लेते हैं तो वह राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटने को तैयार हैं।

भूषण ने कहा, 'मैंने राष्ट्रीय कार्यकारिणी से इस्तीफे की पेशकश नहीं की है, लेकिन हां, मैंने अरविंद को लंबे समय से लंबित मुद्दों के बारे में एक नोट लिखा है।' हालांकि भूषण ने पत्र में उठाए मुद्दों के बारे में विस्तार से नहीं बताया और यह भी नहीं बताया कि इसे दिल्ली के मुख्यमंत्री को कब भेजा गया। उन्होंने कहा, 'मुद्दे वहीं हैं जिनके बारे में हम बात करते रहे हैं। बस यह थोड़े और अधिक सुनियोजित तरीके से उठाए गए हैं।'

योगेंद्र यादव के करीबी सूत्रों ने भी इस बात से इनकार किया कि उन्होंने भूषण के साथ इस्तीफे की पेशकश की है। सूत्रों के अनुसार पार्टी आज यादव के प्रतिनिधियों के साथ तीसरे दौर की बैठक करेगी। भूषण ने पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र, स्वराज और प्रभुत्ववादी नजरिए समेत अनेक मुद्दों को उठाया था। उन्होंने संगठन के कामकाज में उच्च स्तर की पारदर्शिता लाने की बात कही थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भूषण ने सोमवार को एक एसएमएस भेजकर केजरीवाल से मुलाकात करने और सारे विवाद को समाप्त करने की इच्छा जताई थी। हालांकि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जवाब में कहा कि वे जल्द ही मिलेंगे लेकिन बजट सत्र के बाद ही यह मुलाकात होगी।