यह ख़बर 06 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

यूपी : प्रमोद तिवारी की जगह प्रदीप माथुर बने विधायक दल के नेता

खास बातें

  • कांग्रेस ने बुधवार को वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी को उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से हटाकर उनकी जगह प्रदीप माथुर को नामित किया।
लखनऊ:

कांग्रेस ने बुधवार को वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी को उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से हटाकर उनकी जगह प्रदीप माथुर को नामित किया।

पार्टी महासचिव जर्नादन द्विवेदी ने नई दिल्ली में एक बयान में कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने माथुर को तुरंत प्रभाव से कांग्रेस विधायक दल का नेता नामित किया है।"

इस घटनाक्रम को पार्टी की ओर से शुरू किए गए 'सफाई अभियान' के रूप में देखा जा रहा है। यह कदम कांग्रेस महासचिव और अमेठी से सांसद राहुल गांधी के इशारे पर उठाया गया है।

विधानसभा चुनाव में पार्टी को शिकस्त मिलने के बाद राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं और प्रदेश इकाई के नेताओं के साथ व्यापक स्तर पर विचार-विमर्श किया था।

राहुल की इस पहल से पार्टी का प्रदेश संगठन सकते में है। किसी ने सोचा भी नहीं था कि लम्बे अरसे से पार्टी के लिए काम कर रहे तिवारी को आलाकमान का कोपभाजन बनना पड़ेगा।

ज्ञात हो कि तिवारी को पार्टी लाइन से बाहर सम्पर्क रखने वाले नेता के रूप में जाना जाता है। उन पर समाजवादी पार्टी (सपा) नेतृत्व और सहारा इंडिया परिवार से निकटता रखने का आरोप भी लगता रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तिवारी प्रतापगढ़ जिले के रामपुर खास निर्वाचन क्षेत्र से नौ बार जीत चुके हैं और बुरे वक्त में भी उन्होंने कभी कांग्रेस का साथ नहीं छोड़ा।