यह ख़बर 18 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग खत्म, मतगणना रविवार को

खास बातें

  • राष्ट्रपति चुनाव में 699 सांसदों में से 678 ने वोट डाले और 21 गैर-हाजिर रहे। संसद भवन में मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी और प्रणब मुखर्जी एक साथ वोट देने पहुंचे।
नई दिल्ली:

राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग खत्म हो गई है। राष्ट्रपति चुनाव में 699 सांसदों में से 678 ने वोट डाले और 21 गैर-हाजिर रहे। यूपीए के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी और एनडीए के उम्मीदवार पीए संगमा के बीच इस चुनाव में सीधा मुकाबला है। संसद भवन में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी एक साथ वोट देने पहुंचे। मतगणना रविवार को होगी।

मनमोहन, सोनिया और प्रणब ने राष्ट्रपति चुनाव का मतदान कवर करने पहुंचे कैमरामैन के समूह के सामने हाथ हिलाया। शुरुआती मतदाताओं में सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव, उनकी सांसद बहू डिंपल यादव, बसपा प्रमुख मायावती, रक्षा मंत्री एके एंटनी, राकांपा अध्यक्ष एवं कृषि मंत्री शरद पवार रहे। विपक्ष की ओर से भाजपा नेता सुषमा स्वराज, जसवंत सिंह, मुरली मनोहर जोशी, अनंत कुमार, अनुराग ठाकुर, यशोधरा राजे, बीजद नेता बी महताब, तथागत सत्पथी, बिजयंत पांडा, पी के पटसानी शुरुआत में मतदान करने वालों में रहे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वोट डाला, लेकिन वह अपने विधायकों को पार्टी लाइन पर लामबंद रखने में नाकाम रहे, वहां बीजेपी विधायक कानू कलसारिया ने पार्टी लाइन से अलग जाकर वोट देने की बात कही है। कलसारिया ने कहा कि उन्हें जो उम्मीदवार अच्छा लगा उसे उन्होंने वोट दिया।