यह ख़बर 06 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

गन्ना शोध संस्थान उपाध्यक्ष का स्टिंग कराने वाले पुलिस अधीक्षक हटाए गए

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश सरकार ने गन्ना शोध संस्थान के उपाध्यक्ष केसी पाण्डेय के कथित रूप से पशु तस्करों के पक्ष में काम करने सम्बन्धित स्टिंग ऑपरेशन कराने वाले गोंडा के पुलिस अधीक्षक को हटा दिया।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार ने गन्ना शोध संस्थान के उपाध्यक्ष केसी पाण्डेय के कथित रूप से पशु तस्करों के पक्ष में काम करने सम्बन्धित स्टिंग ऑपरेशन कराने वाले गोंडा के पुलिस अधीक्षक को हटा दिया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गोंडा के पुलिस अधीक्षक नवनीत राणा को हटाकर पुलिस महानिदेशक कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया है। उनके स्थान पर आगरा में तैनात रहे राजेन्द्र प्रसाद सिंह यादव को गोंडा का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

हालांकि, पहले गोरखपुर में तैनात सीबीसीआईडी के पुलिस अधीक्षक हरि नारायण सिंह को गोंडा का नया पुलिस कप्तान बनाया गया था लेकिन शाम को सरकार ने वह आदेश निरस्त करते हुए यादव को तैनाती दे दी। हालांकि सरकार ने राणा को हटाए जाने का कारण स्पष्ट नहीं किया है।

गौरतलब है कि राणा ने गत 30 दिसम्बर को गोंडा स्थित अपने सरकारी आवास पर एक स्टिंग ऑपरेशन किया था जिसके फौरन बाद कुख्यात पशु तस्कर मोहम्मद माजिद के साथी आशुतोष पाण्डेय तथा उनसे सौदेबाजी करने गए तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

स्टिंग ऑपरेशन में दिखाया गया है कि आशुतोष ने राणा के मोबाइल फोन पर केसी पाण्डेय से बात कराई थी। इस दौरान पुलिस अधीक्षक को पशु तस्करों की मदद करने के लिए रिश्वत की पेशकश की गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गन्ना शोध संस्थान के उपाध्यक्ष केसी पाण्डेय को राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त है।

अन्य खबरें