पिंपरी चिंचवड़ में अधिकारी के नाम पर वसूली कर रहा था गैंग, पुलिस कमिश्नर ने वेश बदलकर आरोपियों को दबोचा

26 मार्च की रात मुंबई पुणे पुराने हाईवे पर भक्ति शक्ति चौक के पास एक होटल में मीटिंग में पुलिस आयुक्त खुद पहुंचे लेकिन उन्होंने अपना वेश बदल लिया था. पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने बताया कि उन्होंने कपड़े पहनकर सिर में सादा कैप लगा रखा था. 

पिंपरी चिंचवड़ में अधिकारी के नाम पर वसूली कर रहा था गैंग, पुलिस कमिश्नर ने वेश बदलकर आरोपियों को दबोचा

वेश बदलकर किया गिरोह का पर्दाफाश

मुंबई:

पुणे से लगे पिंपरी चिंचवड़ के पुलिस आयुक्त कृष्णप्रकाश वेश बदलने या फिर अपराधियों के खिलाफ अभियान में शामिल होने के लिए जाने जाते हैं. शनिवार रात एक बार फिर उन्होंने वेश बदलकर एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो खुद को उनका परिचित बताकर लोगों से वसूली कर रहा था. देहु रोड पुलिस ने मामले में 2 लड़कियों सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस के मुताबिक विंसेट एलेकजेंडर जोसेफ नाम के व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि रोशन बागुल नाम का शख्स उनकी जमीन विवाद में जबरन रुपए मांग रहा है और उसने दावा किया है कि वो पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश और मुंबई के ज्वाइंट सीपी विश्वास नांगरे पाटिल को जानता है उनका जमीन का काम भी उसने किया है. पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने ये जानकारी  मिलते ही खुद ही उस शख्स को पकड़ने का फैसला किया और शिकायतकर्ता को उस गिरोह के साथ मीटिंग तय करने को कहा.

26 मार्च की रात मुंबई पुणे पुराने हाईवे पर भक्ति शक्ति चौक के पास एक होटल में मीटिंग में पुलिस आयुक्त खुद पहुंचे लेकिन उन्होंने अपना वेश बदल लिया था. पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने बताया कि उन्होंने कपड़े पहनकर सिर में सादा कैप लगा रखा था. मास्क भी जानबूझकर पहना था और  कुछ इस तरह चल रहे थे कि लगे नशे में हैं. मीटिंग के दौरान आरोपी रोशन ने फिर से सीपी की पहचान का धौंस जमाई और तय राशि डेढ़ लाख की बजाय एक लाख ही लाने पर नाराजगी दिखाई.

शिकायतकर्ता  ने एक लाख के बंडल में ऊपर 500 की कुछ नोट असली लगा रखी थी बाकी चिल्ड्रंस बैंक की नोट थी.
पैसे का लेनदेन के होने के बाद कृष्णप्रकाश ने पूछा कि मुझे पहचाना कि नही? जब आरोपी ने उन्हें पहचानने से इंकार किया तो कृष्ण प्रकाश ने अपनी कैप और मास्क उतार दिया और कहा कि तुम मेरे नाम से वसूली कर रहे हो और मुझे पहचानते भी नही? आरोपी के साथ 2  लड़कियां भी थी उनमें से एक ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने पकड़ा लिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने कुल 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि मीटिंग के दौरान होटल के बाहर रुके ज्ञानेश्वर और अजीत हाके भागने में कामयाब हो गए. पुलिस उनकी तलाश कर रही है. आरोपी रोशन के पास से पुलिस ने महाराष्ट्र पुलिस हेल्पर्स और साइबर क्राइम फर्स्ट रिस्पांडर का आई कार्ड भी बरामद किया है. पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने इसके पहले एक मुस्लिम जोड़े का वेश बनाकर पुलिस थानों में शिकायत दर्ज कराते समय होने वाली दिक्कतो का जायजा ले चुके हैं .

अन्य खबरें