विज्ञापन
This Article is From May 27, 2018

आज सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री मोदी करेंगे 'मन की बात' को संबोधित, कई अहम मुद्दों पर रखेंगे अपनी राय

आज यानी मई के आखिरी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों से रेडियो के माध्यम से 'मन की बात' कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

आज सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री मोदी करेंगे 'मन की बात' को संबोधित, कई अहम मुद्दों पर रखेंगे अपनी राय
मन की बात को संबोधित करते पीएम मोदी (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

आज यानी मई के आखिरी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों से रेडियो के माध्यम से 'मन की बात' कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात का यह 44वां संस्करण होगा. रेडियो पर प्रसारित होने वाले अपने इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी अपने विचार देश की जनता से साझा करेंगे, साथ ही लोगों के विचारों को भी जगह देंगे. आज सुवह 11 बजे से इस कार्यक्रम को रेडियो पर सुना जा सकेगा. 'मन की बात' कार्यक्रम के लिए देश भर से लोग अपने सुझाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से साझा करते हैं. चुने हुए कुछ विचारों को कार्यक्रम में शामिल किया जाता है. पिछले कार्यक्रम में उन्होंने युवाओं के लिए 'स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप 2018' कार्यक्रम को लॉन्च किया था. साथ ही कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सराहा था. 

युवाओं के लिए 'स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप 2018', लॉन्च, 'मन की बात' के 10 अहम प्वाइंट्स

मन की बात के 43वें संस्करण में पीएम मोदी ने खिलाड़ियों और युवाओं की बात की. कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले बेटियों के हौसलों को सराहा और कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे खिलाडियों ने भी देशवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया और एक-के-बाद एक मेडल जीतते ही चले गए. चाहे शूटिंग हो, रेस्लिंग हो, वेटलिफ्टिंग हो, टेबल टेनिस हो या बैटमिंटन हो भारत ने रिकॉर्ड प्रदर्शन किया. 

अपने सामर्थ्य को भारत के सामर्थ्य का हिस्सा बनाएं, मन की बात में बोले पीएम मोदी

इससे पहले 42वें संस्करण में पीएम मोदी ने किसानों से लेकर लोगों के स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों पर अपनी बात रखी. पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी मन की बात कार्यक्रम में कई ऐसे लोगों का उल्लेख किया, जिन्होंने समाज में अपना योगदान कुछ अलग काम करके दिया है. उन्होंने कानपुर के डॉक्टर से लेकर असम के रिक्शा चालक का जिक्र किया जिनके सरोकार से समाज को फायदा पहुंच रहा है. 

शत्रुघ्न सिन्हा पर पूरी बीजेपी क्यों है खामोश, इन 10 बयानों से पार्टी की खूब कराई है फजीहत

गौरतलब है 'मन की बात' आकाशवाणी पर प्रसारित किया जाने वाला एक कार्यक्रम है जिसके जरिए भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत के नागरिकों को संबोधित करते हैं. इस कार्यक्रम का पहला प्रसारण 3 अक्तूबर 2014 को किया गया था. जनवरी 2015 में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी उनके साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया था तथा भारत की जनता के प्रश्नों के उत्तर दिए थे.

VIDEO: बुधवार को CM पद की शपथ लेंगे एच.डी. कुमारस्वामी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
आज सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री मोदी करेंगे 'मन की बात' को संबोधित, कई अहम मुद्दों पर रखेंगे अपनी राय
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com