विज्ञापन
This Article is From Feb 15, 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 16 फरवरी को वाराणसी दौरा, कई परियोजनाएं राष्ट्र को करेंगे समर्पित

प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी कार्यक्रम के अनुसार, प्रधानमंत्री दीनदयाल उपाध्याय स्मारक राष्ट्र को समर्पित करेंगे और उनकी प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इसके अलावा, महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 16 फरवरी को वाराणसी दौरा, कई परियोजनाएं राष्ट्र को करेंगे समर्पित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे. इस दौरान वह सार्वजनिक समारोह में 30 से अधिक परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी कार्यक्रम के अनुसार, प्रधानमंत्री दीनदयाल उपाध्याय स्मारक राष्ट्र को समर्पित करेंगे और उनकी प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इसके अलावा, महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. यह ट्रेन तीन ज्योतिर्लिंग तीर्थस्थल वाराणसी, उज्जैन और ओंकारेश्वर को जोड़ेगी. प्रधानमंत्री वीडियो लिंक के माध्यम से आईआरसीटीसी की महाकाल एक्सप्रेस को रवाना करेंगे. यह देश में पहली ओवरनाइट प्राइवेट ट्रेन होगी.

भारत आने से पहले डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट, लिखा- मैं फेसबुक पर नंबर 1 और PM नरेंद्र मोदी नंबर 2

बीएचयू में नवनिर्मित 430 शैय्या वाले सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल तथा बीएचयू में ही 70 बिस्तर वाला मनोरोग चिकित्सा अस्पताल जनता को समर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री श्री जगद्गुरु विश्वाराध्य गुरुकुल के शताब्दी समारोह के समापन समारोह में शामिल होंगे. वह श्री सिद्घांत शिखामणि ग्रंथ के 19 भाषाओं में अनुदित संस्करण तथा इसके मोबाइल ऐप का भी विमोचन करेंगे.

प्रधानमंत्री इसके बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मारक केंद्र राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इसी आयोजन में वह पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फुट की पंच लोहा प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे. यह देश में उनकी सबसे बड़ी प्रतिमा है. 200 से अधिक शिल्पकारों ने एक वर्ष तक दिन रात काम करके इस प्रतिमा को पूरा किया है. इस स्मारक केंद्र में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन से संबंधित जानकारियां होंगी. ओडिशा के लगभग 30 शिल्पकारों और दस्तकारों ने पिछले वर्ष के दौरान इस परियोजना पर कार्य किया है.

प्रधानमंत्री मोदी 'काशी एक रूप अनेक' का उद्घाटन करेंगे. वे अमेरिका, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया सहित विश्व के विभिन्न देशों से आये हुए खरीदारों और दस्तकारों के साथ भी बातचीत करेंगे.

राहुल गांधी ने कोरोना वायरस पर किया ट्वीट, स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन बोले- वह एक वरिष्ठ नेता हैं और उन्हें...

अतरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) बृजभूषण शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर बड़ी सावधानी रखी जा रही है. दस कमांडो की टीम के जनपद के अलावा बाहर से 300 इंस्पेक्टर व दारोगा की तैनाती की गई है. रूट ड्यूटी के अलावा घरों की छतों पर फोर्स लगाई जाएगी. एटीएस की कई टीमों व बम निरोधक दस्ते की 18 टीमों की ड्यूटी निर्धारित की गई है. इसके अलावा वाराणसी जिले के 3500 पुरुष व महिला कांस्टेबलों की ड्यूटी लगाई गई है. वहीं 49 डीएसपी पूरी टीम पर निगरानी रखेंगे.

VIDEO: NIA को जांच सौंपना गलत: शरद पवार

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
गुरमीत राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट सेल लगा बड़ा झटका, बेअदबी मामले में चलेगा केस
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 16 फरवरी को वाराणसी दौरा, कई परियोजनाएं राष्ट्र को करेंगे समर्पित
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Next Article
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com