रूस में पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी

रूस में पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के उफा में अगले हफ्ते होने वाले संघाई सहयोग संगठन (SCO) के सम्मेलन से इतर अपने पाकिस्तान समकक्ष नवाज़ शरीफ से मुलाकात करेंगे।

सूत्रों ने एनडीटीवी से इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि दस जुलाई होने जा रहे एससीओ सम्मेलन से इतर दोनों राष्ट्राध्यक्ष की मुलाकात होगी।

सूत्रों ने बताया कि मुसलमानों के लिए पवित्र महीने रमजान की शुरुआत पर पीएम मोदी द्वारा नवाज शरीफ को किए गए फोन कॉल ने दोनों देशों के रिश्तों पर जमीं बर्फ को छांटने का काम किया और इस मुलाकात के लिए रास्ता बनाया। हालांकि सूत्रों ने साथ ही बताया कि इस मुलाकात से दोनों देशों के बीच वार्ता शुरू होने का कोई संकेत नहीं निकाला जाना चाहिए।

दोनों राष्ट्राध्यक्षों की इस आगामी मुलाकात में चर्चा के मुद्दों को लेकर अधिकारियों ने यहां कुछ भी साफ-साफ नहीं बताया। हालांकि ऐसी उम्मीद है कि पीएम मोदी मुंबई में 26/11 के आतंकी हमले के मास्टरमाइंड जकिउर्रहमान लखवी की रिहाई सहित आतंकवाद को लेकर भारत की चिंता का मुद्दा उठाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले काठमांडू में बीते साल नवंबर में हुए सार्क सम्मेलन में भी पीएम मोदी और शरीफ की मुलाकात तो हुई, लेकिन वहां उनके बीच कुछ औपचारिक वार्ता नहीं हुई थी।