पीएम नरेंद्र मोदी ने असम में फूंका चुनावी बिगुल, कहा- आपके सपने सच करने आया हूं

पीएम नरेंद्र मोदी ने असम में फूंका चुनावी बिगुल, कहा- आपके सपने सच करने आया हूं

कोकराझार में पीएम मोदी

गुवाहाटी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में 'विकास की कमी' पर राज्य में 15 साल के कांग्रेस शासन और राज्यसभा में राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने दो समुदायों को जनजातीय का दर्जा देने सहित कई पहलों की घोषणा करते हुए राज्य में बीजेपी के चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी और इसके नए सहयोगी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी, बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद (बीटीसी) क्षेत्रों का चहुंमुखी विकास सुनिश्चित करेगी, जिन्हें कांग्रेस ने 'धोखा' दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा, असम में इतनी समस्याएं क्यों हैं, जब 15 साल से एक ही सरकार है और राज्य ने 10 साल तक के लिए कोई प्रधानमंत्री भेजा हो...वे 15 साल में कुछ नहीं कर सके और अब वे मुझसे चाहते हैं कि मैं 15 महीनों में उनकी सभी समस्याओं को सुलझा दूं...क्या आपको नहीं लगता कि यह मेरे प्रति अनुचित है।

उन्होंने यहां बोडोफंगार में रैली को संबोधित करते हुए कहा, समस्याओं की लंबी सूची है। कोई विकास नहीं हुआ है। प्रधानमंत्री ने लोगों के सपनों और आकांक्षा को पूरा करने में 'विफल रहने' के लिए असम की कांग्रेस सरकार और केंद्र की पूर्व यूपीए सरकार पर जबर्दस्त हमला बोला।

उन्होंने मनमोहन सिंह का हवाला देते हुए कहा, 'वे मेरी सरकार के बारे में सवाल पूछ रहे हैं। लेकिन आपने असम में पिछले 15 साल और केंद्र में 10 साल में क्या किया, वह भी तब जब असम का प्रतिनिधित्व कर रहा कोई व्यक्ति प्रधानमंत्री था।'

पीएम मोदी ने कहा, वे लोगों को सिर्फ भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं। आप उनके 15 साल के शासन और मेरी 15 महीने की सरकार की तुलना करें। आपको बड़ा अंतर नजर आएगा। प्रधानमंत्री ने घोषणा की कि असम के मैदानी इलाकों में रह रहे कर्बी समुदाय के लोगों और पर्वतीय क्षेत्रों में रह रहे बोडो लोगों को जनजातीय दर्जा दिया जाएगा और प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है।

उन्होंने कहा, क्षेत्र की सभी समस्याओं का समाधान विकास है और मैंने यह सुनिश्चित करने के लिए अपना दिल और मुट्ठी दोनों खोल दिए हैं कि क्षेत्र के लोगों के सपने और आकांक्षा पूरी हो, जिसे पूरा करने में राज्य सरकार विफल रही है। पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने निर्देश दिया है कि पूर्वोत्तर से युवाओं को दिल्ली पुलिस में भर्ती किया जाना चाहिए और प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है।

अन्य पहलों की घोषणा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कोकराझार में स्थित एक केंद्रीय तकनीकी संस्थान को डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया जाएगा, सियालदह-गुवाहाटी कंचनजंगा एक्सप्रेस को बराक घाटी तक विस्तारित किया जाएगा, जबकि धुबरी स्थित रूपसी हवाई अड्डे को भारतीय वायुसेना अपने नियंत्रण में लेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

असम की 126-सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव अप्रैल-मई में होने की उम्मीद है। कोकराझार और इसके आसपास के क्षेत्रों में बीपीएफ का जबर्दस्त प्रभाव माना जाता है। पार्टी बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद में 2003 में इसके बनने के समय से ही सत्ता में है।