पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति से की बात, दोनों देश रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत बनाएंगे

पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा, मैं और राष्ट्रपति जो बाइडेन दुनिया में नियम-कानून आधारित अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था के पक्षधर हैं. हम हिन्द प्रशांत क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए अपनी रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने की ओर देख रहे हैं. 

पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति से की बात, दोनों देश रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत बनाएंगे

PM Modi ने बाइडेन को उनकी सरकार की सफलता की शुभकामनाएं भी दीं (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की. पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद यह जो बाइडेन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच पहली फोन कॉल है.

यह भी पढ़ें- जिनपिंग के खिलाफ बाइडेन के तीखे बयान पर चीन की सधी प्रक्रिया, मतभेद दूर करने पर दिया जोर


प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, मैंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बातचीत की और उन्हें सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं. हमने क्षेत्रीय सहयोग और साझा प्राथमिकताओं पर चर्चा की. हम जलवायु परिवर्तन के खिलाफ सहयोग और बढ़ाने पर भी सहमत हुए हैं. पीएम मोदी ने एक और ट्वीट में कहा, मैं और राष्ट्रपति जो बाइडेन दुनिया में नियम-कानून आधारित अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था के पक्षधर हैं. हम हिन्द प्रशांत क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए अपनी रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने की ओर देख रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद जो बाइडेन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच पहली फोन कॉल है. इससे पहले अमेरिका के विदेश मंत्री ने नई सरकार के गठन के बाद तमाम देशों में अपने समकक्षों से बातचीत की थी. इसमें भारत भी शामिल था. जो बाइडेन ने एक दिन पहले ही इंटरव्यू में कहा था कि उनकी अभी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से बातचीत नहीं हुई है. बाइडेन ने यहां तक कहा था कि जिनपिंग लोकतांत्रिक सोच में पले-बढ़े नहीं हैं.