विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 13, 2021

'उनका बलिदान हमें प्रेरित करता रहेगा', संसद हमले की 20वीं बरसी पर PM मोदी ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

संसद भवन आतंकी हमले की 20वीं बरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश के कई नेताओं ने शहीद हुए सुरक्षा कर्मियों को श्रद्धांजलि दी है. 

Read Time: 3 mins
'उनका बलिदान हमें प्रेरित करता रहेगा', संसद हमले की 20वीं बरसी पर PM मोदी ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि
आज है संसद भवन पर हुए आतंकी हमले की 20वीं बरसी
नई दिल्ली:

संसद भवन पर 13 दिसंबर, 2001 को आतंकियों द्वारा हमला किया गया था. आज इस आतंकी हमले की 20वीं बरसी है. संसद भवन पर हुए इस आतंकी हमले (Parliament Attack) में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को ढेर किया था और हमले को नाकाम किया था. हालांकि दिल्‍ली पुलिस के पांच जवान, दो पार्लियामेंट सिक्यूरिटी सर्विस के सदस्‍य और संसद परिसर का एक कर्मचारी इस हमले में शहीद हो गया था. 13 दिसंबर, 2001 को हुए इस हमले के जख्म आज भी ताजा हैं. संसद भवन आतंकी हमले की 20वीं बरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश के कई नेताओं ने शहीद हुए सुरक्षा कर्मियों को श्रद्धांजलि दी है. 

ये भी पढ़ें- काशी विश्वनाथ कॉरिडोर : जानिए बनारस दौरे में पीएम मोदी किन-किन कार्यक्रमों में होंगे शामिल  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने संसद हमले (Parliament Attack) की 20वीं बरसी को याद करते हुए ट्वीट किया है और लिखा है कि मैं उन सभी सुरक्षा कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जो 2001 में संसद हमले के दौरान कर्तव्य के दौरान शहीद हुए थे. राष्ट्र के लिए उनकी सेवा और सर्वोच्च बलिदान हर नागरिक को प्रेरित करता है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने KOO पर पोस्ट करते हुए श्रद्धांजलि दी और लिखा कि भारतीय लोकतंत्र के मंदिर 'संसद' पर हुए कायराना हमले को अपने प्राणों की आहुति देते हुए विफल कर भारतीय गणराज्य की संप्रभुता की रक्षा करने वाले वीर जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि व कोटिशः नमन। आप सभी का बलिदान हर भारतवासी को राष्ट्र सेवा के लिए सदैव प्रेरित करता रहेगा। सादर नमन!

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी ने भी शहीद हुए सुरक्षा कर्मियों श्रद्धांजलि दी है और पोस्ट करते हुए लिखा है कि 13 दिसंबर 2001 को संसद भवन पर हुए आतंकी हमले में अपने प्राणों की आहुति देकर लोकतंत्र के मंदिर की रक्षा करने वाले अमर शहीदों को नमन.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;