फाइजर ने भारत में COVID-19 वैक्सीन के आपात इस्तेमाल की मंजूरी के लिए दिया आवेदन वापस लिया

Pfizer COVID-19 Vaccine: फाइजर (Pfizer) ने भारत में अपनी कोरोना वैक्सीन (COVID-19 vaccine) के आपातकाल इस्तेमाल की मंजूरी के लिए दिए आवेदन को वापस ले लिया है.

फाइजर ने भारत में COVID-19 वैक्सीन के आपात इस्तेमाल की मंजूरी के लिए दिया आवेदन वापस लिया

अतिरिक्त जानकारी के साथ दोबारा आवेदन करेगी फाइजर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दुनिया की दिग्गज दवा कंपनियों में शुमार फाइजर (Pfizer) ने भारत में कोरोना वैक्सीन (COVID-19 vaccine) के आपातकाल इस्तेमाल की मंजूरी के लिए दिए अपने आवेदन को वापस ले लिया है. फाइजर ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. फाइजर पहली कंपनी थी, जिसने भारत में वैक्सीन के आपात उपयोग की अनुमति के लिए औषधि नियामक ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) के समक्ष आवेदन किया था. इससे पहले, कंपनी को ब्रिटेन और बहरीन में इस तरह की मंजूरी मिल चुकी थी. 

फाइजर के प्रवक्ता ने बयान में कहा, "कोविड-19 वैक्सीन के आपात उपयोग की अनुमति के सिलसिले में फाइजर ने तीन फरवरी को औषधि नियामक की सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी की बैठक में हिस्सा लिया. बैठक में हुए विचार-विमर्श और नियामक को अतिरिक्त जानकारी की जरूरत होने की हमारी समझ के आधार पर, कंपनी ने इस समय अपने आवेदन को वापस लेने का फैसला किया है."


बयान में कहा गया है कि फाइजर प्राधिकरण के साथ संपर्क में रहेगा और निकट भविष्य में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त जानकारी के साथ अनुमति के लिए फिर से आवेदन करेगी.

वीडियो: ब्रिटेन के नए कोरोना वेरिएंट में फिर बदलाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com