यह ख़बर 26 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पेट्रोल मूल्य वृद्धि के खिलाफ ममता की रैली, कांग्रेस नाराज

खास बातें

  • पेट्रोल मूल्य वृद्धि के खिलाफ अपना विरोध जताने के लिए संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की सहयोगी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को एक विशाल रैली का नेतृत्व किया।
कोलकाता:

पेट्रोल मूल्य वृद्धि के खिलाफ अपना विरोध जताने के लिए संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की सहयोगी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को एक विशाल रैली का नेतृत्व किया। पार्टी ने कीमत में बढ़ोतरी वापस लेने की मांग की।

इधर, तृणमूल कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर कड़ी आपत्ति जताते हुए पश्चिम बंगाल के कांग्रेस नेताओं ने कहा कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी यदि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) से निकलना चाहे तो निकल सकती है।

'दीदी' नाम से मशहूर ममता ने अपने समर्थकों से मूल्य वृद्धि वापसी की मांग को लेकर राज्य भर में और रैलियां आयोजित करने के लिए कहा।

पार्टी के वरिष्ठ नेता शोवनदेब चटोपाध्याय ने रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी वापस लेनी होगी। उन्होंने कहा, "कांग्रेस के नेतृत्ववाली केंद्र सरकार को पेट्रोल के दाम में हुई वृद्धि वापस लेनी होगी। हम इस फैसले का समर्थन नहीं करते और आम आदमी पर बोझ बढ़ाने में हम विश्वास नहीं करते हैं।"

ज्ञात हो कि सरकार के नियंत्रण वाली तेल विपणन कम्पनियों ने करों को छोड़कर पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर 6.28 रुपये की बढ़ोतरी की है। कीमत बढ़ जाने से कोलकाता में पेट्रोल करीब 78 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

पेट्रोल मूल्य वृद्धि के खिलाफ ममता ने शनिवार को 5.6 किलोमीटर तक रैली का नेतृत्व किया। उनकी इस रैली की शुरुआत जादवपुर पुलिस स्टेशन इलाके से हुई जो प्रिंस अनवर शाह रोड होते हुए कोलकाता के हाजरा चौराहे तक गई। ममता की रैली के दौरान पूरा इलाका थम सा गया। ममता के साथ रैली में कई मंत्री और हजारों तृणमूल कार्यकर्ता शामिल हुए।

रैली में शामिल कार्यकर्ताओं के हाथों में पार्टी के ध्वज एवं पोस्टर्स देखे गए। कार्यकर्ताओं ने 'ममता बनर्जी जिंदाबाद' एवं 'पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी वापस लो' के नारे लगाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रैली के दौरान ममता ने सड़क के दोनों तरफ खड़े लोगों का स्वागत हाथ लहराकर किया।