लगातार पांचवें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां चेक करें आज की कीमतें

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने गुरुवार यानी 11 जून, 2020 को पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार पांचवे दिन बढ़ाए हैं. आज भी पेट्रोल और डीजल के दामों में 60 पैसों की बढ़ोत्तरी की गई है.

लगातार पांचवें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां चेक करें आज की कीमतें

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार पांचवें दिन बढ़ोत्तरी की गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • लगातार पांचवें दिन तेल हुआ मंहगा
  • पेट्रोल-डीजल के दामों में 60 पैसों की बढ़ोत्तरी
  • रोज दामों में बड़ी बढ़ोत्तरी कर रही हैं तेल कंपनियां
नई दिल्ली:

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने गुरुवार यानी 11 जून, 2020 को पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार पांचवें दिन बढ़ाए हैं. आज भी पेट्रोल और डीजल के दामों में 60 पैसों की बढ़ोत्तरी की गई है. आज सुबह छह बजे से ये नई कीमतें लागू हो गई हैं. बता दें कि छह हफ्तों तक फ्यूल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया था. 16 मार्च से ही तेल कंपनियां तेल के दामों में कोई बदलाव नहीं कर रही थी, जिसके बाद अब पिछले पांच दिनों से लगातार तेल के दामों में बड़ी बढ़ोत्तरी हो रही है. 

सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के नॉटिफिकेशन के मुताबिक, गुरुवार को 60 पैसे दाम बढ़ाए जाने के बाद से दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें 73.40 रुपए से बढ़कर 74 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं, वहीं डीजल की कीमतें 71.62 से बढ़कर 72.22 प्रति लीटर हो गई हैं. हालांकि, दरें पूरे देश में बढ़ी हैं लेकिन स्थानीय टैक्स और वैट के चलते हर राज्य में ये कीमतें अलग होंगी.

कोलकाता में पेट्रोल 75.94 रुपए और डीजल 68.17 प्रति लीटर बिक रहा है. मुंबई में पेट्रोल की कीमतें 80.98 और डीजल की कीमतें 70.92 प्रति लीटर चल रही हैं. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल 77.96 रुपए और डीजल 70.64 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है. 

बता दें कि बुधवार को भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दामों में 40 पैसे और डीजल के दामों में 45 पैसे प्रति लीटर के दर से बढ़ोत्तरी की थी. 

अगर आप हर रोज अपने फोन में तेल के दामों पर लेटेस्ट अपडेट पाना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करें.

वीडियो: Lockdown update- सरकार ने तेल पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com