''शीर्ष पर बैठे लोग कमजोर मुख्यमंत्री चाहते हैं जो उनकी धुन पर नाच सके'' : नवजोत सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने आकाओं को एक कटु संदेश भेजा है. उन्होंने कल कहा, "शीर्ष पर बैठे लोग" एक कमजोर मुख्यमंत्री चाहते हैं जो उनकी धुन पर नाच सके.

''शीर्ष पर बैठे लोग कमजोर मुख्यमंत्री चाहते हैं जो उनकी धुन पर नाच सके'' : नवजोत सिद्धू

सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी रविवार को लुधियाना में नाम की घोषणा कर सकते हैं.

चंडीगढ़:

पंजाब के लिए कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर राहुल गांधी रविवार को खुलासा करने वाले हैं, लेकिन इससे पहले शीर्ष दो दावेदारों में से एक, नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने आकाओं को एक कटु संदेश भेजा है. उन्होंने कल कहा, "शीर्ष पर बैठे लोग" एक कमजोर मुख्यमंत्री चाहते हैं जो उनकी धुन पर नाच सके. उन्होंने कहा, "नया पंजाब बनाना है तो मुख्यमंत्री के हाथ में है. इस बार आपको मुख्यमंत्री चुनना है. शीर्ष पर बैठे लोग एक कमजोर मुख्यमंत्री चाहते हैं जो उनकी धुन पर नाच सके. क्या आप ऐसा मुख्यमंत्री चाहते हैं?" सिद्धू ने गुरुवार को अपने समर्थकों को पंजाबी में कहा. जाहिर तौर पर गांधी परिवार पर साधे गए इस निशाने पर वहां मौजूद लोगों ने सिद्धू के समर्थन में नारेबाजी की.

सिद्धू को लंबे समय से मुख्यमंत्री पद चाह रहे है, पिछले साल सितंबर महीने में जब पार्टी ने अमरिंदर सिंह को बर्खास्त कर दिया था, तब उन्होंने अपने इस सपने को लगभग पूरा कर लिया था, लेकिन तभी पार्टी ने चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बना दिया.

नवजोत सिंह सिद्धू हो या जो भी मुख्यमंत्री बने बस बात सुन ले, मान ले: नवजोत कौर सिद्धू

चन्नी को अब सिद्धू को पीछे छोड़ते हुए देखा गया है, जो एक बहुत ही सार्वजनिक प्रतिद्वंद्विता रही है. कांग्रेस ने 20 फरवरी को होने वाले पंजाब चुनाव के लिए चन्नी को दो निर्वाचन क्षेत्र सौंपे हैं, जो इस बात का संकेत है कि वह मुख्यमंत्री के लिए पार्टी की पसंद हो सकते हैं और एक सीट पर हारने की स्थिति में उन्हें बैकअप दिया गया है.

अटकलों के इस दौर में सिद्धू ने कल अपनी सभी जनसभाएं रद्द कर दीं और वैष्णो देवी तीर्थ यात्रा के लिए निकल पड़े. सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी रविवार को लुधियाना में नाम की घोषणा कर सकते हैं.

वैष्णो देवी के दरबार में पहुंचे नवजोत सिद्धू, पंजाब में सीएम चेहरे के लिए कांग्रेस ले रही लोगों की राय

पिछले हफ्ते राहुल की पंजाब यात्रा के दौरान, चन्नी और सिद्धू दोनों ने मंच पर एकता प्रदर्शित की थी, लेकिन संदेश दिया था कि पार्टी को एक पक्ष चुनना चाहिए और पंजाब के लिए अपने मुख्यमंत्री पद के दावेदार का नाम सामने रखना चाहिए.

कांग्रेस ने तब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) से आइडिया लेते हुए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होना चाहिए, इस पर एक सार्वजनिक पोल शुरू किया.

इस पोल के लिए कांग्रेस का एक कॉल पंजाबी में रिकॉर्डेड संदेश बजाता है जिसमें वोटरों को तीन विकल्प दिए जाते हैं. चन्नी का नाम पहले नंबर पर रखा गया है, उसके बाद सिद्धू का नाम है. तीसरा विकल्प पूछता है कि क्या कांग्रेस को मुख्यमंत्री के चेहरे के बिना चुनाव में उतरना चाहिए.

Video : कांग्रेस के सीएम पद के दावेदार के ऐलान से पहले सिद्धू ने कहा शीर्ष पर बैठे लोग कमजोर मुख्यमंत्री चाहते हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com