पठानकोट हमले की जांच को लेकर पाकिस्तान से कोई जानकारी नहीं मिली

पठानकोट हमले की जांच को लेकर पाकिस्तान से कोई जानकारी नहीं मिली

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

भारत सरकार को अभी तक पाकिस्तान सरकार से कोई जानकारी नहीं मिली है कि पाकिस्तान ने पठानकोट हमले के मामले में कोई जॉइंट इन्वेस्टिगेशन टीम बनाई है या फिर उनकी टीम भारत मामले से जुड़ी जानकारी हासिल करने आना चाहती है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने भी कहा कि भारत सरकार को अभी तक कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है। विकास स्वरूप ने मीडिया कर्मियों से कहा कि "अभी तक इस तरह की जानकारी साझा नहीं हुई है कि उनकी टीम भारत आना चाहती है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर NDTV इंडिया को मिली जानकारी के मुताबिक भारत सरकार यह तय कर चुकी है कि अगर यह टीम भारत आती भी है तो उसे न तो पठानकोट एयरबेस के अंदर जांच करने की मंजूरी मिलेगी और न ही किसी गवाह से पूछताछ करने की। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि "पाकिस्तान ने जो टीम अगर बनाई है तो वह एक फैक्ट फाइंडिंग टीम है न कि प्रोबिंग टीम, जो भारत आकर अपनी तफ्तीश खुद शुरू कर देगी।"
अधिकारी के मुताबिक यह टीम यहां आकर जानकारी ले सकती है। अगर उन्हें कोई शक है तो जांच से जुड़े अफसरों से बात कर सकती है, लेकिन खुद समानांतर जांच नहीं कर सकती। उधर रॉ के मुताबिक पाकिस्तान ने जैश के तीन लीडरों को नजरबन्द तो किया है लेकिन उनमें मौलाना मसूद अजहर नहीं है। कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।