कश्‍मीर में नशीले दवाओं के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, हेरोइन और 1.34 करोड़ रु.के साथ तीन गिरफ्तार

अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान अब्दुल मूमीन पीर, इस्लाम उल हक पीर और सैयद इफ्तिखार इंद्राबी के रूप में की गई है. सभी हंदवाड़ा के रहने वाले हैं. इन तीनों के पास से 21 किग्रा हेरोइन बरामद की गई.

कश्‍मीर में नशीले दवाओं के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, हेरोइन और 1.34 करोड़ रु.के साथ तीन गिरफ्तार

पुलिस ने पाकिस्‍तान द्वारा प्रायोजित नशीले दवाओं के आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

श्रीनगर:

पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के तीन साथियों को गिरफ्तार कर पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित नशीली दवाओं के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का गुरुवार को दावा किया. अधिकारियों ने यहां बताया कि जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके से गिरफ्तार लोगों के पास से 21 किलो हेरोइन और 1.34 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई है. एक अधिकारी ने बताया, ‘‘विश्वसनीय सूचना के आधार पर हंदवाड़ा में पुलिस ने पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित नशीली  दवाओं के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और लश्कर के आतंकवादियों के तीन साथियों को गिरफ्तार किया.''

अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान अब्दुल मूमीन पीर, इस्लाम उल हक पीर और सैयद इफ्तिखार इंद्राबी के रूप में की गई है. सभी हंदवाड़ा के रहने वाले हैं. इन तीनों के पास से उच्च गुणवत्ता वाली 21 किग्रा हेरोइन बरामद की गई, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 100 करोड़ रुपये है. साथ ही उनके पास से 1.34 करोड़ रुपये नकद और नकदी गिनने वाली मशीन बरामद की गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारियों ने बताया कि मॉड्यूल के अन्य सदस्यों की भी पहचान कर ली गई है और उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश चल रही है. एक अधिकारी ने बताया, ‘‘यह मॉड्यूल पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों के करीबी संपर्क में था और मादक पदार्थ के धंधे में शामिल था. यह लश्कर-ए-तैयबा के सक्रिय आतंकवादियों की वित्तीय मदद कर रहा था. इनके पास से बरामद सामान से मादक पदार्थ बेचने वालों और आतंकवादियों के बीच संबंध का खुलासा हुआ है.'' अधिकारियों ने बताया कि हंदवाड़ा पुलिस थाने में संबंधित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है. आतंकवादी संगठनों, चरमपंथियों, तस्करों और अन्य राष्ट्र विरोधी तत्वों के बीच साठगांठ की विस्तार से जांच करने के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)