मसूद अजहर को हिरासत में लिए जाने पर क्या कहना है पाकिस्तानी मीडिया का

मसूद अजहर को हिरासत में लिए जाने पर क्या कहना है पाकिस्तानी मीडिया का

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को हिरासत में लिए जाने के कुछ मिनटों बाद ही पाकिस्तानी मीडिया में ऐसी खबरें छाने लगीं कि पठानकोट हमले के मामले की जांच में पाकिस्तान, भारत से किए गए वादे को पूरा करने में जुटा हुआ है। पाक मीडिया का कहना है कि भारत-पाक के बीच प्रस्तावित वार्ता से दो दिन पहले मसूद को हिरासत में लिया गया है।

कराची स्थित जियो टीवी ने सबसे पहले मसूद को हिरासत में लिए जाने की खबर दी, जिसके तुरंत बाद यह पाकिस्तान और अंतरराष्ट्रीय जगत में मीडिया की टॉप स्टोरी बन गई। अजहर को पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड माना जा रहा है। भारत ने जोर देकर कहा है कि विदेश सचिव स्तर की वार्ता तबतक नहीं हो सकती, जब तक कि पाकिस्तान पठानकोट हमले के जिम्मेदारों पर कार्रवाई नहीं करता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तानी अखबार द नेशन ने लिखा कि पाकिस्तान ने भारत से सहयोग के वादे के चलते जैश-ए-मोहम्मद और अजहर पर कार्रवाई की है। कराची, लाहौर और इस्लामाबाद से प्रकाशित होने वाले न्यूज इंटरनेशनल ने भी भारत-पाक के बीच लंबित वार्ता पर जोर दिया। इसकी खबर में कहा गया कि भारत द्वारा सबूत सौंपे जाने के बाद पाकिस्तान ने वादा किया है कि वह पठानकोट एयरबेस पर हमले के पीछे कौन है, यह पता करने के लिए इस मामले की तह तक जाएगा।