पाकिस्‍तान में भारतीय राजनयिक सहित परिवार के 12 सदस्‍यों को किया गया क्‍वारंटाइन

पाकिस्तानी सूत्र बताते हैं कि दोनों देशों की आपसी सहमति से तय SoP के मुताबिक़ अगर किसी राजनयिक या उसके परिवार का कोई सदस्य कोरोना पाज़िटिव निकलता है तो उसे वापस अपने देश भेजने की बजाय उसी देश में क्वारंटाइन किया जाएगा

पाकिस्‍तान में भारतीय राजनयिक सहित परिवार के 12 सदस्‍यों को किया गया क्‍वारंटाइन

राजनयिक और परिवार के सदस्‍य वाघा बॉर्डर पार करके पाकिस्‍तान पहुंचे थे (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • ए‍क राजनयिक की पत्‍नी रैपिड टेस्‍ट में आई थीं पॉजिटिव
  • बाद में RT-PCR टेस्‍ट में इन्‍हें निगेटिव पाया गया
  • लेकिन प्रक्रिया के तहत इन्‍हें रहना होगा क्‍वारंटाइन
नई दिल्ली:

पाकिस्तान में भारतीय राजनयिक समेत उनके परिवार के 12 सदस्य को क्वारंटाइन किया गया है. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के हवाले से कहा गया है कि ये राजनयिक अपने परिवार के 12 सदस्यों के साथ 22 मई को वाघा बार्डर पार कर पाकिस्तान पहुंचे थे. पाकिस्तानी स्वास्थ्य अधिकारियों की तरफ़ से किए गए रैपिड एंटीजन टेस्ट में एक राजनयिक की पत्नी कोरोना पाज़िटिव पाई गईं. हालांकि बाद में आए RT-PCR टेस्ट की रिपोर्ट में राजनयिक की पत्नी निगेटिव पाई गईं, लेकिन कोरोना यात्रा प्रोटोकाल के मुताबिक इन सभी को 10 दिनों तक क्वारंटाइन रहना होगा. यह एक सामान्य प्रक्रिया है. 

'कोविड-19 नेचुरली फैला', शीर्ष अमेरिकी वैज्ञानिक ने मानने से किया इनकार, बोले- 'खुली जांच हो'

कोरोना यात्रा प्रक्रिया के तहत क्वारंटाइन हुए राजनयिक और उनके परिवार के सदस्यों और ड्राइवर का 10वें दिन फिर से टेस्ट होगा. पाकिस्तानी सूत्र बताते हैं कि दोनों देशों की आपसी सहमति से तय कोरोना स्टैंडर्ड आपरेटिंग प्रेसेजियर (SoP) के मुताबिक़ अगर किसी राजनयिक या उसके परिवार का कोई सदस्य कोरोना पाज़िटिव निकलता है तो उसे वापस अपने देश भेजने की बजाय उसी देश में क्वारंटाइन किया जाएगा, इसी सहमति के तहत प्रक्रिया अपनायी जा रही है. इस प्रक्रिया में कुछ भी असामान्य नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बच्चों के लिए जल्द आएगी वैक्सीन! कोवैक्सीन को ट्रायल की इजाजत