एयरसेल मैक्सिस केस में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के खिलाफ CBI ने दाखिल की पूरक चार्जशीट

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में एयरसेल-मैक्सिस केस (Aircel Maxis case) में दाखिल पूरक चार्जशीट में CBI ने पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम का ज़िक्र आरोपी के रूप में किया है.

एयरसेल मैक्सिस केस में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के खिलाफ CBI ने दाखिल की पूरक चार्जशीट

Aircel Maxis case : सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ पूरक चार्जशीट दाखिल की.

खास बातें

  • सीबीआई ने पूरक चार्जशीट में पी चिदंबरम का जिक्र किया
  • इस मामले में उनके बेटे कार्ति पहले से ही आरोपी हैं
  • पटियाला हाउस कोर्ट मामले में 31 जुलाई को संज्ञान लेगी
नई दिल्ली:

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में एयरसेल-मैक्सिस केस (Aircel Maxis case) में दाखिल पूरक चार्जशीट में CBI ने पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम का ज़िक्र आरोपी के रूप में किया है. इस मामले में पूर्व वित्तमंत्री के पुत्र कार्ति चिदंबरम पहले से ही आरोपी हैं. अब इस मामले में कुल 18 आरोपी हैं. पटियाला हाउस कोर्ट इस मामले में 31 जुलाई को संज्ञान लेगी. देश के पूर्व वित्त मंत्री पर पद के दुरुपयोग का आरोप है. बता दें कि इस मामले में पूर्व वित्त चिदंबरम से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कई बार पूछताछ कर चुकी है. चिदंबरम बार-बार कहते आए हैं कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है.

यह भी पढ़ें :  एयरसेल-मैक्सिस मामले में चिदंबरम ईडी के समक्ष पेश
 


इससे पहले इस मामले में दिल्ली की एक अदालत ने 10 जुलाई तक पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी और उन्हें जब भी आवश्यकता हो, जांच में शामिल होने के निर्देश दिए थे. 
 
अपने उपर चार्जशीट दाखिल होने के बाद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट किया कि सीबीआई पर बेतुके आरोपों के समर्थन में मेरे और साफ-सुथरी छवि रखने वाले अधिकारियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल करने का दबाव डाला गया है.

VIDEO: पहली बार ईडी के सामने पेश हुए पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम


बता दें कि सीबीआई और ईडी इस बात की जांच कर रही है कि कैसे कार्ति चिदंबरम ने वर्ष 2006 में अपने पिता पी चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते हुए एयरसेल-मैक्सिस सौदे में कथित रूप से एफआईपीबी से मंजूरी दिलाई. सितंबर 2017 में ईडी ने कार्ति चिदंबरम की 1.16 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com