विज्ञापन
This Article is From Jul 08, 2017

उपराष्ट्रपति चुनाव की रणनीति पर चर्चा के लिए 11 जुलाई को होगी विपक्ष की बैठक

रणनीति तैयार करने के लिए जदयू सहित 18 विपक्षी पाटर्यिां यहां 11 जुलाई को बैठक कर सकती हैं .

उपराष्ट्रपति चुनाव की रणनीति पर चर्चा के लिए 11 जुलाई को होगी विपक्ष की बैठक
नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति पद के आगामी चुनाव की रणनीति तैयार करने के लिए जदयू सहित 18 विपक्षी पाटर्यिां यहां 11 जुलाई को बैठक कर सकती हैं . सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष में दिखे मतभेद को दूर करने के लिए गैर-राजग
पार्टियों ने पांच अगस्त को होने वाले उप-राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा के लिए बैठक करने का फैसला किया है. राष्ट्रपति चुनाव में जदयू की ओर से राजग के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद का समर्थन किए जाने के फैसले से विपक्षी एकता में सेंध लग गई थी.

संसद पुस्तकालय में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से बुलाई गई बैठक में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य विपक्षी पाटर्यिों के नेता शिरकत करेंगे . विपक्षी पाटर्यिां 17 जुलाई से शुरू हो रही संसद के मानसून सत्र में सदन प्रबंधन पर भी चर्चा करेंगी. उप-राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन-पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया चार जुलाई को शुरू हुई और इसकी आखिरी तारीख 18 जुलाई है.

सूत्रों ने बताया कि हर पार्टी से कहा गया है कि वे बैठक में अपने सुझाव दें और विपक्ष इस चुनाव अंतिम निर्णय कर सकता है. भाकपा के राष्ट्रीय सचिव डी राजा ने कहा,"अब तक कांग्रेस या किसी अन्य पार्टी ने कोई नाम नहीं दिया है." उन्होंने कहा कि नामों पर चर्चा हो सकती है और संभवत: किसी नाम पर मंजूरी भी दी जा सकती है.

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस और जदयू के अलावा राजद, तृणमूल कांग्रेस, वामपंथी पाटर्यिां, झारखंड मुक्ति मोर्चा, द्रमुक, एनसीपी, केरल कांग्रेस, एआईयूडीएफ, सपा, बसपा, रालोद और जदसे इस बैठक में हिस्सा ले सकती है. उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी का कार्यकाल 10 अगस्त को पूरा हो रहा है . वह लगातार दो बार इस पद को संभाल चुके हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
उपराष्ट्रपति चुनाव की रणनीति पर चर्चा के लिए 11 जुलाई को होगी विपक्ष की बैठक
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com