विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 03, 2016

200 या उससे ऊपर के भुगतान के लिए ही चलेंगे टोल पर पुराने 500 के नोट

Read Time: 3 mins
200 या उससे ऊपर के भुगतान के लिए ही चलेंगे टोल पर पुराने 500 के नोट
नई दिल्‍ली: शुक्रवार रात से देश भर में टोल टैक्स वसूला जाने लगा है. टोल अदा करने के लिए स्वाइप मशीनें तो लगी हैं और कार्ड से भुगतान तो हो रहा है, पर वक़्त ज़्यादा लग रहा है. ऐसे में कतारें लंबी हो जाती हैं. साथ ही अगर टोल टैक्स 200 के ऊपर होगा तब ही पुराने 500 के नोट चल रहे हैं.

धर्मेंद्र ग़ाज़ियाबाद के वैशाली में रहते हैं और हापुड़ के एक स्कूल में अध्यापक हैं. रोज़ अपनी ही गाड़ी से ग़ाज़ियाबाद से आते जाते हैं, रास्ते में एनएच 24 के डासना पर NHAI का एक टोल पड़ता है. नोटबंदी के बाद से कुछ और राहत हो ना हो पर टोल ना लगने की राहत ज़रूर है.

लेकिन शनिवार सुबह अखबार में पढ़ा कि टोल वसूला जाने लगा है तो थोड़ा सा मायूस हुए, पर जब ये पढ़ा कि 15 दिसम्बर तक पुराने नोट लिए जाएंगे तो थोड़ी राहत मिली. घर में एक ही पुराना 500 का नोट है, सोचा कि चल जायेगा, पर जब टोल पहुंचे तो टोलकर्मी ने 500 का नोट लेने से मना कर दिया. जब धर्मेंद्र ने पूछा कि उन्होंने ने अख़बार में पढ़ा है कि पुराना नोट चलेगा तो टोलकर्मी ने जवाब दिया कि उनके पास जो सरकार का नोटिफ़िकेशन है उसके मुताबिक सिर्फ 200 रुपये के टोल भुगतान के लिए ही पुराने नोट लिए जायेंगे. धर्मेंद्र क्या करते, अपने डेबिट कार्ड से टोल का पैसा दिया.

ये स्थिति धर्मेंद्र की नहीं बल्कि और बहुत से लोगों की है क्योंकि सबको लग रहा है कि 15 दिसम्बर तक पुराने नोट टोल बूथ पर लिए जाएंगे ओर एक आध पुराना नोट पड़ा है वो चल जायेगा पर टोल बूथ जाकर मायूसी हाथ लग रही है. कुछ लोगों ने जिनका रोज़ का आना जाना है उन्होंने पुराना नोट चलाने के लिए 200 रुपये के ऊपर के पास बनवा लिये हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिहार : एक शख्स ने उस सांप को काटा जिसने उसे डसा था, जानिए आगे क्या हुआ?
200 या उससे ऊपर के भुगतान के लिए ही चलेंगे टोल पर पुराने 500 के नोट
मुझे मारा गया, मुझे यहां मारा, मुझे वहां मारा... राहुल के भाषण को मोदी ने बचकाना बताया
Next Article
मुझे मारा गया, मुझे यहां मारा, मुझे वहां मारा... राहुल के भाषण को मोदी ने बचकाना बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;