यह ख़बर 23 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी के नाम पर अब शत्रुघ्न सिन्हा ने दिखाए बागी तेवर

खास बातें

  • शत्रुघ्न सिन्हा के बयान के फौरन बाद बीजेपी से किनारा कर चुकी जेडीयू ने जहां शत्रुघ्न को बधाई दी, वहीं बीजेपी ने उनके खिलाफ कार्रवाई करने का संकेत दिया है।
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर बयानबाजी लगातार जारी है, और अब इस कड़ी में जुड़ गए हैं पार्टी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा। फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा का कहना है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के आशीर्वाद के बिना नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री नहीं बन सकते।

इससे पहले पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह कह चुके हैं कि अगर बीजेपी वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में बहुमत के करीब पहुंची तो नरेंद्र मोदी ही उसके नेता होंगे, लेकिन बीजेपी के भीतर ही दबे और खुले ढंग से मोदी का विरोध जारी है।

शत्रुघ्न सिन्हा के इस बयान के फौरन बाद पार्टी के भीतर और बाहर हलचल दिखी। नरेंद्र मोदी के सवाल पर बीजेपी से किनारा करने वाली जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने शत्रुघ्न सिन्हा को उनके बयान के लिए बधाई दी तो बीजेपी ने उनके खिलाफ कार्रवाई करने का संकेत दिया है, लेकिन इस पूरे प्रकरण पर चुटकी लेने वालों की भी कोई कमी नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म अभिनेता और कांग्रेस के सांसद राज बब्बर ने कहा कि नरेंद्र मोदी के लिए अमेरिका से वीजा मांगने से पहले राजनाथ सिंह उन्हें पार्टी के भीतर मान्यता दिला दें तो बेहतर होगा। बहरहाल, शत्रुघ्न सिन्हा के बयान के राजनीतिक मतलब साफ हैं, और स्पष्ट है कि पार्टी के भीतर एक बड़ा तबका है, जो नरेंद्र मोदी को इस तरह आगे बढ़ाए जाने से नाखुश है।