यह ख़बर 26 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

ट्विटर पर मोदी के 'फॉलोअर्स' की संख्या व्हाइट हाउस से अधिक हुई

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर 'फॉलोअर्स' (जुड़े लोगों) की संख्या के मामले में व्हाइट हाउस को पीछे छोड़ दिया है। इसके साथ मोदी माइक्रोब्लागिंग साइट पर फॉलोअर्स की संख्या के मामले में वैश्विक नेताओं में चौथे स्थान पर आ गए हैं। विश्व नेताओं पर सालाना अध्ययन ट्विप्लोमेसी में यह तथ्य सामने आया है।

वैश्विक जनसंपर्क एवं संचार कंपनी बर्सन मासर्टेलर के अध्ययन के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को ट्विटर पर सबसे अधिक फालो किया जाता है। उनके बाद पोप फ्रांसिस, इंडोनेशियाई राष्ट्रपति सुसीलो बैम्बैंग युद्धोयोनो, मोदी व व्हाइस हाउस का नंबर आता है।

अध्ययन में कहा गया है कि मई, 2014 में भारत का नया प्रधानमंत्री बनने के बाद से मोदी दुनियाभर के नेताओं में ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या के मामले में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 49,81,777 है।

उन्होंने बुधवार को व्हाइट हाउस को पीछे छोड़ दिया, जिसके फॉलोअर्स की संख्या 49,80,207 है। मोदी अपने संदेशों के प्रसारण के लिए ट्विटर को एक मजबूत माध्यम के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अध्ययन के अनुसार, ट्विटर पर ओबामा के फॉलोअर्स की संख्या 4.36 करोड़ से अधिक है। उनके बाद पोप फ्रांसिस के फॉलोअर्स की संख्या 1.40 करोड़, युद्धोयोनो के फॉलोअर्स की संख्या 50.6 लाख है।