पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के बेटे ने कहा- कांग्रेस नेतृत्व में कुछ कमी

कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक के अभी 24 घंटे भी नहीं बीते हैं कि एक बार फिर पार्टी की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो गए हैं. र्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनिल शास्त्री ने कहा है कि कांग्रेस में नेतृत्व में कुछ चीजों की कमी है.

पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के बेटे ने कहा- कांग्रेस नेतृत्व में कुछ कमी

सोनिया गांधी फिलहाल कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बनी रहेंगी

खास बातें

  • पूर्व पीएम शास्त्री के बेटे हैं अनिल शास्त्री
  • रह चुके हैं कांग्रेस के सांसद
  • कांग्रेस में सोमवार को ही थमा है बवाल
नई दिल्ली :

कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक के अभी 24 घंटे भी नहीं बीते हैं कि एक बार फिर पार्टी की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो गए हैं. र्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनिल शास्त्री ने कहा है कि कांग्रेस में नेतृत्व में कुछ चीजों की कमी है. उन्होंने कहा,'सबसे बड़ी बात ये है कि पार्टी नेताओं के बीच बैठक नहीं होती है. अगर किसी राज्य का कोई नेता दिल्ली आता है तो उसके लिए यहां वरिष्ठ नेताओं से मिलना आसान नहीं होता है'. अनिल शास्त्री का बयान ऐसे समय में जब आया है जब सोमवार को ही काफी मान-मनौवल के बाद सोनिया गांधी ने पार्टी का अध्यक्ष बनने रहने पर राजी हुई हैं. दरअसल कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी में बदलाव को लेकर चिट्ठी लिखी थी. लेकिन इस चिट्ठी के मीडिया में आ जाने के बाद से हड़कंप मच गया. इसके बाद कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई. सूत्रों के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष  सोनिया गांधी ने बैठक की शुरुआत में कह दिया है कि वह अब इस पद पर नहीं बने रहना चाहती हैं.

हालांकि बैठक के शुरू होने से पहले कांग्रेस कई खेमों में बंटी नजर आ रही थी. जिसमें कई नेता इन 23 नेताओं की चिट्ठी को दुभार्ग्यपूर्ण बता रहे थे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने तो यहां तक कह दिया कि वह नेहरू-गांधी परिवार के बिना के कांग्रेस की कल्पना ही नहीं कर सकते हैं.  वहीं राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी की तारीफ करते हुए 23 नेताओं की आलोचना की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं जब सोमवार को बैठक शुरू हुई तो सोनिया गांधी के इस ऐलान के बाद पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने उनसे पद में बने रहने की अपील की. लेकिन इसके बाद खबर आई कि राहुल गांधी ने कह दिया है कि जिन नेताओं ने चिट्ठी लिखी है वो बीजेपी से मिले हैं. उस पर पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने ट्विटर पर नाराजगी व्यक्त की. लेकिन बाद में उन्होंने यह कहते हुए ट्वीट हटा लिया कि उनकी राहुल गांधी से बात हुई है और उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा है. लेकिन आज फिर सिब्बल ने एक ट्वीट कर दिया है जिसके कई मायने निकाले जा रहे हैं. (सिब्बल का ट्वीट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें