विज्ञापन
This Article is From Mar 23, 2020

कोरोनावायरस के चलते कल आधी रात से घरेलू उड़ानों पर भी सरकार ने लगाई रोक

नागर विमानन मंत्रालय ने ऐलान किया है कि बुधवार से भारत में किसी भी घरेलू उड़ान सेवा का परिचालन नहीं होगा.

कोरोनावायरस के चलते कल आधी रात से घरेलू उड़ानों पर भी सरकार ने लगाई रोक
प्रतीकात्मक
नई दिल्ली:

कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते देश लॉकडाउन की स्थिति में है, देश में कुल 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन किया गया है. रेलवे का परिचालन भी रोक दिया गया है सिर्फ मालगाड़ियों का चलाए जाने की अनुमति दी गई है, इसी कड़ी में नागर विमानन मंत्रालय ने ऐलान किया है कि बुधवार से भारत में किसी भी घरेलू उड़ान सेवा का परिचालन नहीं होगा. सरकार लगातार लोगों से अपील कर रही है कि बहुत जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकलें, हांलाकि बड़ी संख्या में लोग इसका पालन कर रहे हैं फिर भी कुछ लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं. ऐसे में सरकार अब नियमों को लेकर थोड़ी सख्त रुप लेने की तैयारी में है. 

मेट्रो शहरों में दिखने लगा लॉकडाउन का 'गलत' असर, हर चीज के दोगुने दाम वसूल रहे हैं दुकानदार

केजरीवाल ने रविवार शाम को संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि किसी भी घरेलू या अंतरराष्ट्रीय उड़ान को 23 मार्च से 31 मार्च तक दिल्ली आने की इजाजत नहीं होगी. एक आदेश में दिल्ली सरकार ने बाद में यही बात कही थी. लेकिन आज दोपहर डीजीसीए द्वारा दिल्ली हवाईअड्डे से घरेलू उड़ानों का संचालन जारी रहने की बात कह देने से भ्रम की स्थिति बन गई थी. लेकिन नागर विमानन मंत्रालय के ऐलान के बाद अब सारी स्थिति साफ हो चुकी है. 

दिल्ली के बजट में कोरोनावायरस के लिए 50 करोड़ रुपये के प्रावधान का ऐलान

वहीं दूसरी तरफ कई और राज्यों ने फ्लाइट ऑपरेशंस को जारी रखने पर चिंता जताई थी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है कि हमने अन्तर्राज्जीयबस सेवाओं पर रोक लगा दी है. जबकि राज्य के अंदर चलने वाली बस सेवाओं को भी काफी घटा दिया है.रेलवे ने भी सभी ट्रेनें और मेट्रो सर्विस रद्द कर दी है. लेकिन हम इस बात से काफी चिंतित हैं की भारत सरकारने फ्लाइट ऑपरेशन्स को जारी रखा है जो शटडाउन के सिद्धांत का उल्लंघन और क्वारंटाइन प्रोटोकॉल के खिलाफ है". अब तक देश में 415 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जिनमे 7 पश्चिम बंगाल में रिकॉर्ड किये गए हैं. अब तक देश के 80 ज़िलों में लोखड़ौन का आदेश जारी किया जा चुका है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
गुरमीत राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, बेअदबी मामले में चलेगा केस
कोरोनावायरस के चलते कल आधी रात से घरेलू उड़ानों पर भी सरकार ने लगाई रोक
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Next Article
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com