बिहार में 100 किलो विस्फोटक की बरामदी के मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं

बिहार में 100 किलो विस्फोटक की बरामदी के मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं

फाइल फोटो

पटना:

पटना में पुलिस द्वारा करीब 100 किलो के विस्फोटक बरमाद होने के बाद दिल्ली और कोलकाता से बम निरोधक दस्ते भेजे गए हैं। माना जा रहा है कि इन विस्फोटक का संबंध माओवादियों से हैं। पटना पुलिस का कहना है कि ये सुनिश्चित करने के लिए कि रिहायशी इलाको में किसी तरह का विस्फोटक ना हो, दिल्ली और कोलकाता से राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड की टीम को बुलाया गया है। इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पटना के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोडिका ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि सौ किलो से भी ज्यादा की विस्फोटक सामग्री, गुरुवार को एक रिहायशी इलाके के पास से पाई गई है। उन्होंने बताया कि औसत से तेज़ तीव्रता वाली इस सामग्री के लिए पीपल्स लिब्रेशन फ्रंट ऑफ इंडिया जिम्मेदार हो सकता है।

पड़ोसी राज्स झारखंड से मिली एक खूफिया सूचना के आधार पर इन विस्फोटक को बरामद किया गया। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक उन्होंने 12 तात्कालिक विस्फोटक उपकरण, 53 टाइमर डिवाइस, दस किलो अमोनियम नायरेट, दो सेंसर, सात रिमोट और 100 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर्स ज़ब्त किए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि सितंबर में बिहार विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। तीसरी बार सरकार बनाने की इच्छा रखने वाले मुख्यमंत्री नितिश कुमार ने अपने पुराने विरोधी लालू यादव और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया है, वहीं भाजपा की कोशिश पीएम मोदी की लोकप्रियता को भुनाने की है।