नीतीश, लालू दल-बदल कराने के उस्ताद : गिरिराज सिंह

गिरिराज सिंह की फाइल तस्वीर

लुधियाना:

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इन आरोपों को खारिज किया कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार बिहार में खरीद-फरोख्त को 'बढ़ावा' दे रही है और कहा कि जेडीयू नेता नीतीश कुमार तथा आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव दल-बदल कराने के 'उस्ताद' हैं।


सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्य मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को उनके पद से हटाने  करने के लिए 'नाटक कर रहे हैं'। संकट में बीजेपी की कोई भूमिका नहीं है।

गिरिराज ने संवाददताओं से कहा, नीतीश और लालू दूसरे दलों से दल-बदल कराने की कला में उस्ताद हैं। इस मामले में उनका मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है। कुमार ने कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बिहार में खरीद फरोख्त को 'बढ़ावा देने' का आरोप लगाया था और यह भी आरोप लगाया था कि केंद्र मुख्यमंत्री को बहुमत साबित करने के लिए लंबा समय देने की खातिर राज्यपाल पर दबाव बना रहा है, ताकि विधायकों को लुभाया जा सके।

गिरिराज ने कहा, क्योंकि नीतीश खुद सत्ता के इच्छुक हैं और इसके बिना लंबे समय तक नहीं रह सकते, इसलिए वह मांझी को अपदस्थ करने के लिए नाटक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश ने राज्य का नेतृत्व करने के लिए ‘महादलित’ को लाने का नाटक कर मांझी को खुद बिहार का मुख्यमंत्री बनाया था।

उन्होंने दावा किया, बिहार के लोग नीतीश कुमार और लालू प्रसाद का खेल समझते हैं तथा अगले विधानसभा चुनाव में निश्चित तौर पर उन्हें सबक सिखाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com