यह ख़बर 28 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गडकरी ने आरटीआई कार्यकर्ता अंजलि को नोटिस भेजा

खास बातें

  • आरटीआई कार्यकर्ता अंजलि दामिनिया के आरोपों का खंडन करते हुए भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने उन्हें नोटिस भेजकर माफी मांगने के लिए कहा और ऐसा नहीं होने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी।
सूरजकुंड:

आरटीआई कार्यकर्ता अंजलि दामिनिया के आरोपों का खंडन करते हुए भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने गुरुवार को उन्हें नोटिस भेजकर माफी मांगने के लिए कहा और ऐसा नहीं होने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी।

गडकरी ने गुरुवार को अपने वकील एस एस शमशेरी के माध्यम से अंजलि को नोटिस भेजा जिसकी प्रति यहां मीडियाकर्मियों को दी गई।

नोटिस में कहा गया है कि गडकरी की देश में और जनता में व्यापक तौर पर अच्छी छवि है। उन्होंने देश में कृषि के क्षेत्र में काफी काम किया है लेकिन आपने (अंजलि) झूठा, निराधार और अपमानजनक बयान देकर उनकी छवि खराब करने का प्रयास किया है।

गौरतलब है कि मुंबई की आरटीआई कार्यकर्ता अंजलि ने बुधवार को गडकरी का नाम लिए बगैर आरोप लगाया था कि जब उन्होंने महाराष्ट्र में सिंचाई परियोजना में अनियमितताओं को लेकर एक विपक्षी दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष से संपर्क किया था तो उन्होंने कथित तौर पर यह कहकर कुछ भी कर पाने में असमर्थता जताई थी कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से उनके व्यापारिक रिश्ते हैं और वह इसमें कुछ नहीं कर सकते।

मीडिया के समक्ष लगाए गए अंजलि के इन आरोपों को भाजपा के अध्यक्ष के नाम से जोडकर देखा गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नोटिस में कहा गया है कि महाराष्ट्र में सिंचाई घोटाले को लेकर राज्य की भाजपा इकाई ने ही सबसे पहले तथ्यों को उजागर किया था। शमशेरी ने अंजलि से कहा है कि वह अपना बयान तत्काल वापस लेकर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी।