विज्ञापन
This Article is From May 20, 2015

कांग्रेस और मोदी सरकार के बीच दिनों-दिन तेज होती जुबानी जंग

कांग्रेस और मोदी सरकार के बीच दिनों-दिन तेज होती जुबानी जंग
केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो की फाइल फोटो
नई दिल्ली: एनडीए सरकार जहां अपने एक साल के जश्न की तैयारी में है, वहीं कांग्रेस इस एक साल की उपलब्धियों पर सवाल खड़े कर रही है। दोनों का प्रचार अभियान शुरू होने वाला है। अमेठी के दौरे पर गए राहुल गांधी ने वहीं से सरकार की ख़बर ली। राहुल ने फिर आरोप लगाया कि मोदी सरकार गरीबों के हितों को नज़रअंदाज़ कर रही है और बड़े उद्योगपतियों के हितों को ज्यादा ध्यान रख रही है।

राहुल की ही तरह कांग्रेस के एक-दो नहीं 24 नेता कश्मीर से केरल तक एनडीए सरकार को कठघरे में खड़ा करते नज़र आए। ये कांग्रेस का काउंटर-कैंपेन है। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्‍य सिंधिया ने आरोप लगाया कि  यूपीए के आखिरी साल के मुकाबले पिछले एक साल में मोदी सरकार के कार्यकाल में औसत रोज़गार काफी घटा है।

कांग्रेस के जवाबी हमले को खुद राहुल गांधी लीड कर रहे हैं जो हर मसले पर प्रधानमंत्री पर लगातार निशाना साध रहे हैं। दूसरी तरफ एनडीए सरकार ने पूरे देश में प्रचार-प्रसार की बड़ी तैयारी की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वरिष्ठ मंत्रियों और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के साथ बैठक कर तैयारियों का जायज़ा लिया।

ये तय किया गया है कि पार्टी देशभर में 250 रैलियां करेगी। सरकार के बड़े मंत्री देश भर में 25 से ज़्यादा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे जिनमें से छह कॉन्फ्रेंस दिल्ली में होंगे, बाक़ी बाहर। दिल्ली और हर राज्य की राजधानी में प्रदर्शनियां लगाई जाएंगी और दूरदर्शन और आल इंडिया रेडियो पर विज्ञापन दिए जाएंगे।

खाद्य मंत्री राम विलास पासवान ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया में भारत को सम्मान दिलाया है जो राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात के दौरान उनकी बॉडी लैंग्वेज में साफ झलकता है।

पार्टी के निशाने पर सीधे राहुल गांधी होंगे। केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने एनडीटीवी से कहा, 'बॉलिवुड से जुड़ा होने के नाते मैं ये कह सकता हूं कि राहुल गांधी ऐसी फिल्म को प्रमोट करने की कोशिश कर रहे हैं जो बेकार फिल्म है।'

दोनों ही पक्षों के तीखे तीवरों से साफ है कि प्रचार की लड़ाई आने वाले दिनों में और तेज़ होगी और दावों का खेल और बड़ा होता जाएगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
गुरमीत राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, बेअदबी मामले में चलेगा केस
कांग्रेस और मोदी सरकार के बीच दिनों-दिन तेज होती जुबानी जंग
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Next Article
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com