पुणे के बैंक ने कर्ज न चुकाने पर NCP विधायक धनंजय मुंडे का फ्लैट कब्जे में लिया

राकांपा नेता ने अपनी चचेरी बहन भाजपा की पंकजा मुंडे को हाल के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीड जिले की परली सीट से हराया था.

पुणे के बैंक ने कर्ज न चुकाने पर NCP विधायक धनंजय मुंडे का फ्लैट कब्जे में लिया

धनंजय मुंडे ने कहा कि उन्होंने बैंक से कहा था कि चुनाव के बाद वह मामले का निपटारा कर देंगे

पुणे:

महाराष्ट्र में पुणे के एक बैंक ने 70 लाख रुपये के लोन की कथित रूप से अदायगी नहीं करने को लेकर राकांपा (NCP) के नवनिर्वाचित विधायक धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) के फ्लैट को ‘सांकेतिक रूप से कब्जे में' ले लिया है. राकांपा नेता ने अपनी चचेरी बहन भाजपा की पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) को हाल के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीड जिले की परली सीट से हराया था. शिवाजीराव भोसले कॉपरेटिव बैंक लिमिटेड ने चुनाव परिणाम घोषित होने के अगले दिन 25 अक्टूबर को एक अखबार में इस फ्लैट के संबंध में इश्तिहार/नोटिस प्रकाशित किया था. इस बैंक का मुख्यालय पुणे में है. नोटिस में कहा गया था, ‘‘चूंकि प्रतिवादी ऋण की राशि चुकाने में विफल रहे हैं तो बैंक ने इस संपत्ति को सांकेतिक रूप से कब्जे में ले लिया है.''

भाई धनंजय से मिली हार के बाद BJP नेता पंकजा मुंडे ने दिया यह बयान...

सांकेतिक कब्जे के तहत दरअसल संपत्ति संबंधित मालिक के कब्जे में ही रहती है. संबंधित फ्लैट यहां शिवाजीनगर की मॉडल कॉलोनी की ‘युगाई ग्रीन्स' परियोजना में है. बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि यदि उधारकर्ता बकाया राशि का भुगतान करने में विफल रहता है तो बैंक उस संपत्ति को वास्तविक रूप से कब्जे में लेने के लिए जिलाधिकारी को एक प्रस्ताव भेजेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बैंक के कामकाज में गंभीर अनियमितताओं को लेकर इसी माह के प्रारंभ में रिजर्व बैंक ने इसके बोर्ड को भंग कर दिया था और उसने इस बैंक को चलाने के लिए एक प्रशासक नियुक्त किया था. इस बैंक के प्रवर्तक राकांपा के विधान परिषद सदस्य अनिल शिवाजीराव भोसले रहे हैं. मुंडे ने कहा कि उन्होंने बैंक से कहा था कि चुनाव के बाद वह मामले का निपटारा कर देंगे और अब वह अपने अगले कदम पर मंगलवार को निर्णय लेंगे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)