Exclusive: क्या गौरी लंकेश को नक्सलियों से खतरा था? भाई इंद्रजीत लंकेश ने की NDTV से खास बातचीत

गौरी लंकेश के भाई इंद्रजीत लंकेश ने कहा कि जैसा मुझे खबर लगी है गौरी को नक्सलियों की ओर से हेट मेल्स मिल रहे थे, चिट्ठियां मिल रही थीं.

Exclusive: क्या गौरी लंकेश को नक्सलियों से खतरा था? भाई इंद्रजीत लंकेश ने की NDTV से खास बातचीत

गौरी लंकेश के भाई इंद्रजीत लंकेश ने NDTV से खास बातचीत की

खास बातें

  • गौरी लंकेश को नक्सलियों की ओर से खत मिल रहे थे
  • वे लगातार गौरी लंकेश को धमकी दे रहे थे
  • कुछ नक्सलियों को मुख्यधारा में लाने में कामयाब हुईं थीं
नई दिल्ली:

क्या वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश को नक्सलियों से ख़तरा था? एनडीटीवी के कार्यक्रम लेफ़्ट राइट सेंटर में निधि राजदान से बात करते हुए गौरी लंकेश के भाई इंद्रजीत लंकेश ने दावा किया है कि उन्हें नक्सलियों से धमकी मिली थी. गौरी के भाई के मुताबिक़- गौरी नक्सलियों को मुख्य धारा में लाने की मुहिम की अगुवाई कर रही थीं. कुछ नक्सलियों को मुख्य धारा से जोड़ने में वह सफल भी हुई थीं, जिसकी वजह से वह नक्सलियों के निशाने पर थीं और उन्हें लगातार धमकी भरी चिट्ठी और ईमेल आते थे.

इस अफसर को मिला गौरी लंकेश की हत्या का राज खोलने का जिम्मा

गौरी लंकेश के भाई इंद्रजीत लंकेश ने कहा कि जैसा मुझे खबर लगी है गौरी को नक्सलियों की ओर से हेट मेल्स मिल रहे थे, चिट्ठियां मिल रही थीं. गौरी कुछ लोगों को नक्सलवाद से मुख्यधारा में लाने में कामयाब भी हुईं थीं जिसके चलते उन्हें हेट मेल्स और चिट्ठियां मिल रहीं थीं.

'हम डरकर नहीं हटेंगे पीछे', गौरी लंकेश की हत्या के विरोध में पत्रकारों ने बुलंद की आवाज

उधर, पुलिस गौरी लंकेश के घर और आसपास की इमारतों में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है ताकि आरोपियों का कोई सुराग़ मिल सके. इससे पहले बुधवार को सिद्धारमैया सरकार ने मामले की एसआईटी जांच के आदेश दिए और कहा कि जरूरत पड़ने पर मामला सीबीआई को सौंपा जा सकता है. पुलिस का मानना है कि पेशेवर हत्यारों की मदद से इस वारदात को अंजाम दिया गया है. मंगलवार शाम को गौरी लंकेश को उनके बेंगलुरु के घर में गोली मारी गई थी. अपराधियों ने सात गोलियां चलाईं, जिनमें तीन गौरी लंकेश को लगी और मौक़े पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया.

वहीं पुलिस का कहना है कि यह काम पेशेवर हत्यारों का हो सकता है. मशहूर पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के 24 घंटे होने जा रहे हैं, लेकिन पुलिस बिल्कुल खाली हाथ है. अब तक न कोई शख्स गिरफ्तार हुआ है, न किसी की निशानदेही हुई है. जांच के नाम पर शक के अलावा कुछ नहीं है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com