नवजोत सिंह सिद्धू गुरुवार को 'संगठनात्मक मामलों' पर चर्चा के लिए दिल्ली में बैठक में लेंगे हिस्सा

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा कि चर्चा राज्य कांग्रेस के "संगठनात्मक मामलों" पर होगी.

नवजोत सिंह सिद्धू गुरुवार को 'संगठनात्मक मामलों' पर चर्चा के लिए दिल्ली में बैठक में लेंगे हिस्सा

नवजोत सिंह सिद्धू

नई दिल्ली:

नवजोत सिंह सिद्धू गुरुवार को कांग्रेस के जनरल सेक्रेट्री केसी वेणुगोपाल और हरिश रावत से दिल्ली में मुलाकात करेंगे. यह बैठक ऐसे मौके पर हो रही है, जब उनके और पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बीच असहज तनाव चल रहा है. पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा कि चर्चा राज्य कांग्रेस के "संगठनात्मक मामलों" पर होगी.

इस महीने की शुरुआत में, सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख का पद छोड़ दिया था. वे मुख्यमंत्री द्वारा कैबिनेट, राज्य पुलिस प्रमुख और महाधिवक्ता की नियुक्ति को लेकर नाराज थे. लेकिन एक दिन बाद वे वह रुकने के लिए सहमत हो गए थे. मुख्यमंत्री ने उन्हें एक बैठक का न्योता दिया था और दोनों ने कांग्रेस के 2017 के पंजाब चुनावी वादों की प्रगति की निगरानी के लिए एक समन्वय समिति के गठन पर सहमति व्यक्त की थी. हालांकि, सिद्धू ने औपचारिक रूप से अपना इस्तीफा वापस नहीं लिया है.

हालांकि, सिद्धू मुख्यमंत्री के बेटे के विवाह समारोह में भी शामिल नहीं हुए, उसे भी दोनों के बीच तनाव के रूप में देखा जा रहा है. सिद्धू ने शादी में शामिल ना होने की वजह नहीं बताई है. दो दिन पहले, वे पार्टी की आलोचना करते हुए भी देखे गए थे, जब उन्होंने कहा था कि कांग्रेस "मरणासन्न अवस्था में है".'

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के मारे जाने के विरोध में पार्टी के प्रदर्शन में मुख्यमंत्री का इंतजार करते हुए सिद्धू ने सवाल किया कि मार्च कैसे सफल होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सहारनपुर में हिरासत में लिए गए नवजोत सिंह सिद्धू, पंजाब के मंत्रियों के साथ लखीमपुर जा रहे थे