यह ख़बर 17 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली की सरकार को जनता से कोई जुड़ाव नहीं : नरेंद्र मोदी

बेंगलुरु:

नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु की रैली में कहा कि आजकल मेरे ऊपर हमले तेज हो गए हैं, क्योंकि इतनी भीड़ विरोधी पचा नहीं पा रहे हैं। मोदी ने अपने भाषण में विज्ञान और तकनीक के क्षेत्र में बेंगलुरु की महत्ता का उल्लेख किया।

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री और अटल बिहारी वाजपेयी का नाम लेते हुए कहा कि शास्त्री जी ने 'जय जवान, जय किसान' का नारा दिया था, जबकि अटल बिहारी वाजपेयी ने 'जय जवान, जय किसान और जय विज्ञान' का नारा दिया। मोदी ने कहा कि मंगल यात्रा वाजपेयी जी की देन है। उन्होंने कहा कि एनडीए के शासन काल में आईटी सेक्टर को काफी बढ़ावा मिला।

मोदी ने कहा कि बेंगलुरु आज नॉलेज सिटी के रूप में दुनिया में प्रसिद्धि हासिल कर चुका है। आईटी सेक्टर में हमारे देश के युवा पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवा चुके हैं। मोदी ने सचिन तेंदुलकर और प्रोफेसर सीएनआर राव को 'भारत रत्न' मिलने पर उन्हें बधाई दी। मोदी ने कहा कि बेंगलुरु पहला शहर है जहां शत-प्रतिशत विद्युतीकरण हुआ।

देश की मौजूदा आर्थिक स्थिति को लेकर केंद्र सरकार पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि रुपया लुढ़क रहा है, ऐसा लगता है कि यूपीए का रुपया आईसीयू में पड़ा हुआ है। करेंट एकाउंट डिफीसिट का मूल कारण है कि सरकार पूरी क्षमता से एक्सपोर्ट नहीं कर पा रही है। सरकार 'पिंक रिव्यूलोशन' पर जोर दे रही है और देश से मीट का एक्सपोर्ट किया जा रहा है, जिससे देश का पशुधन खतरे में है। कसाई खानों के लिए सरकार रुपये बरसा रही है, लेकिन अगर ऐसी इंसेटिव कर्नाटक के नौजवानों के लिए लाई जाती तो आज सॉफ्टवेयर का निर्यात कर देश इतना पैसा कमाता कि करेंट एकाउंट डिफीसिट इस हालत में नहीं होती।

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि राज्य की नई सरकार ने सबसे पहला काम यह किया कि भाजपा की गौरक्षा कार्यक्रम को खत्म कर दिया। मोदी ने कहा कि दिल्ली की सरकार को जनता से कोई जुड़ाव नहीं है, वे इनडोर के खिलाड़ी हैं हम आउटडोर के खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी हिन्दुस्तान की सदी हो सकती है, पूरी दुनिया में मुल्क का नाम रोशन हो सकता है, क्योंकि हमारे पास दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और हम दुनिया के सबसे युवा देश हैं। लेकिन कांग्रेस के लिए युवा सिर्फ वोट बैंक हैै। मोदी ने कहा, हमारी प्राथमिकता युवाओं को सशक्तिकरण करना है, जिससे देश मजबूत होगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com