यह ख़बर 08 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी ने इंफाल में कहा, दिल्ली में नीडो की मौत राष्ट्रीय शर्म

इंफाल:

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने मणिपुर की राजधानी इंफाल में एक रैली को संबोधित किया। इस रैली में मोदी ने कहा कि उत्तर-पूर्व के राज्यों के विकास से ही देश का भला भला होगा।

उन्होंने कहा कि उत्तर-पूर्व के आठ राज्य अष्टलक्ष्मी हैं और अष्टलक्ष्मी देश की किस्मत बदलेगी। मोदी ने कहा कि अटल जी ने उत्तर-पूर्व के लिए काम किया, उत्तर-पूर्व के लिए अलग मंत्रालय बनाया, लेकिन वर्तमान केंद्र सरकार के पास इस क्षेत्र के लिए सही नीति नहीं है। उन्होंने कहा कि उत्तर-पूर्व में पर्यटन की बड़ी संभावनाएं हैं। मोदी ने कहा, मैं उत्तर-पूर्व के लिए काम करना चाहता हूं।

दिल्ली में अरुणाचल के छात्र नीडो की मौत के बारे में मोदी ने कहा,  यह घटना (नीडो की दिल्ली में हुई मौत) पूरे देश के लिए शर्म का विषय है। मैं इस लड़के और उसके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं... वहां सुशासन का अभाव है। वहां महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामले हो रहे हैं। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि भारत सरकार और दिल्ली की सरकार आरोप-प्रत्यारोप लगाने से बाज आएंगी और इस युवक और उसके परिवार के लिए न्याय सुनिश्चित करने की दिशा में काम करेंगी।

मोदी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि वे पिछले 23 वर्ष से राज्यसभा में पूर्वोत्तर का प्रतिनिधित्व करने के बावजूद वहां के विकास को सुनिश्चित नहीं कर पाए। उन्होंने कहा, कांग्रेस के मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री को सिर्फ परियोजनाओं की आधारशिला रखने या फीता काटने के लिए बुलाते रहे, लेकिन उसके आगे कुछ भी नहीं हुआ।

मोदी ने कहा कि एनडीए के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पहल करते हुए पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए एक पृथक मंत्रालय का गठन किया था और उसके विकास के लिए कदम उठाए थे, लेकिन राज्यों और केंद्र की कांग्रेस सरकारों ने सिर्फ भ्रष्टाचार ही किया। 

मोदी ने पूर्वोत्तर क्षेत्र को बेहद प्रभावित करने वाले मुद्दों में उग्रवाद और मादक पदार्थों की तस्करी को सबसे ऊपर बताते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकारें इन बुराइयों पर लगाम लगाने में विफल रही हैं। उन्होंने कहा कि उग्रवाद के कारण ही फर्जी मुठभेड़ें भी होती हैं, जिनसे हालात और बिगड़ जाते हैं। मोदी ने कहा कि सत्ता में आने पर भाजपा क्षेत्र के हर्बल उद्योग, बागबानी और कृषि प्रसंस्करण उद्योगों को आगे बढ़ाने का काम करेगी।

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com