यह ख़बर 27 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सुलह की कोशिश : नरेंद्र मोदी ने की उद्धव ठाकरे से मुलाकात

खास बातें

  • 'सामना' में उद्धव ठाकरे ने मोदी के उत्तराखंड दौरे पर सवाल उठाए थे। उद्धव ठाकरे ने लिखा था कि मोदी ने सिर्फ गुजरातियों की बात करके ठीक नहीं किया।
मुंबई:

शिवसेना के लगातार हमलों के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी आज उद्धव ठाकरे से मिलने पहुंचे। दरअसल, उद्धव ने मुखपत्र 'सामना' में मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर पहले तीखी आलोचना की और फिर सफाई दी थी।

लोकसभा चुनाव के संदर्भ में मोदी ने महाराष्ट्र बीजेपी के नेताओं से भी मुलाकात की। चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद मोदी का यह पहला महाराष्ट्र दौरा है।

हालांकि 'सामना' में छपे लेख पर खबरें सामने आने के बाद शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सफाई दी थी कि उन्होंने उत्तराखंड दौरे के लिए नरेंद्र मोदी की आलोचना नहीं की। उन्होंने कहा कि मोदी से देश को बहुत ज्यादा उम्मीद है।

उद्धव ने कहा कि हमने लेख में जो कहा कि वह हमारी अपेक्षा है। प्रचार करने वालों से हमने कहा है कि मोदी जी ने जो अच्छा काम किया है, उसको आप संकुचित न करें। पूरे देश के लिए अगर वह काम कर रहे हैं या करना चाहते हैं तो वैसी छवि को लोगों के सामने लाएं।

उल्लेखनीय है कि 'सामना' में उद्धव ठाकरे ने मोदी के उत्तराखंड दौरे पर सवाल उठाए थे। उद्धव ठाकरे ने लिखा था कि मोदी ने सिर्फ गुजरातियों की बात करके ठीक नहीं किया। वह देश के नेता हैं और उन्हें सबकी बात करनी चाहिए। मोदी का प्रचार करने वालों को समझना चाहिए कि राष्ट्रीय आपदा में मदद धर्म है, मेहरबानी नहीं। ऐसे मौकों पर मजहब नहीं देखा जाता, क्षेत्रीयता नहीं देखी जाती। वैसे, शिवसेना ने जेडीयू से गठबंधन टूटने के बाद यह सवाल उठाया था कि एनडीए को नए साथी कहां से मिलेंगे?

’सामना’ में शिवसेना ने लिखा था कि मोदी अब आप देश के नेता बने हैं और सिर्फ गुजरातियों को बचाने का दावा करना सही नहीं। ऐसा प्रचार आपके लिए हानिकारक है। आप से अब राष्ट्रीय भावना से काम करने की उम्मीद है। राष्ट्रीय आपदा में कैसा धर्म, कैसा प्रांतवाद, आईटीबीपी ने अपने बचाव में ऐसा कोई भेदभाव नहीं किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने ऐसा भेदभाव नहीं किया। उन्होंने अपने राज्य के लोगों को बचाया, साथ ही औरों की भी मदद की। यह है, मराठी बाना।